Friday , 21 January 2022

किसान आंदोलन: सरकार से MSP पर बात करने के लिए कमेटी ने पांच नाम किए तय

Loading...

नई दिल्ली, किसान आंदोलन से बड़ी खबर आ रही है। शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में सरकार से एमएसपी से बात करने के लिए कमेटी ने पांच नाम फाइनल कर दिए हैं। किसान संगठन के सभी नेताओं ने बैठक कर यह नाम तय किए हैं। ये सभी मिल कर सरकार से एमएसपी पर बात करेंगे। इस कमेटी में राकेश टिकैत, बलबीर राजेवाल, गुरनाम सिंह चढ़ूनी, शिवकुमार कक्का और जोगेन्द्र सिंह उगराहा होंगे। बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार ने किसानों की बेहतरी के लिए तीन नए कषि कानून लायी थी जिसके बाद किसानों ने इस पर नाराजगी दिखाई।इसके कुछ समय बाद ही किसानों का आंदोलन शुरू हो गया।

किसानों की नाराजगी के बाद सरकार ने वापस लिए कानून

किसानों की नाराजगी के बाद केंद्र सरकार ने इन तीनों कानून को वापस ले लिए हैं। हालांकि सरकार ने किसानों से यह कहा कि अब कानून वापस लिए जा चुके हैं तो आंदोलन खत्म कर दीजिए। इधर किसान नेता इस बात पर अड़ गए हैं कि किसान आंदोलन तभी खत्म होगा जब सरकार एमएसपी पर कानून बना दे। इसके बाद सरकार ने कमेटी बना कर एमएसपी पर बात करने के लिए रजामंद है।

एसकेएम की बैठक में पांच नामों पर बनी सहमति

Loading...

शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक हुई जिसमें सरकार से एमएसपी पर बात करने के लिए पांच नाम तय कर दिए हैं। किसान नेताओं ने अनुसार फिलहाल एमएसपी की सपोर्ट नहीं रहने के कारण किसान परेशान होते हैं। उन्हें आर्थिक नुकसान का भी सामना करना पड़ता है। इस कारण सरकार अगर किसानों की सही में बेहतरी चाहती है तो एमएसपी पर जल्द से जल्द कानून बना कर आर्थिक स्थिति को सुधारे।

किन किन नामों पर बनी सहमति

  • राकेश टिकैत
  • बलबीर राजेवाल
  • गुरनाम सिंह चढ़ूनी
  • शिवकुमार कक्का
  • जोगेन्द्र सिंह उगराहा

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com