Sunday , 29 May 2022

काले घोड़े के नाल आपको बना देगा मालामाल, बस करे ये उपाय

Loading...

काले घोड़े के नाल के फायदे

हमारे हिन्दू धर्म में प्रकृति को मनुष्य के जीवन की गहराई में पिरोया गया है तथा यदि हम ग्रहों की बात करे तो ज्योतिष विद्या जैसे अत्यंत प्राचीन शास्त्र के अंतर्गत यह उल्लेखित किया किया गया है की सौरमंडल की चाल, गति, दशा और बैठकी ही मनुष्य के जीवन को संचालित कर रहे है.

काले घोड़े के नाल के ये उपाय, कर देगा आपको मालामाल !

यु तो हमारे जीवन जीवन पर सभी नौ ग्रह अपनी-अपनी तरह से प्रभाव दर्शाकर हमारे भविष्य और वर्तमान को प्रभावित करते हैं. लेकिन इन सभी में से अगर कोई सबसे ज्यादा प्रभावी माना गया है तो वह शनि ग्रह.

शनि देव न्याय के देवता कहलाते है शनि देव को प्रसन्न कर, उनकी कृपा प्राप्त करने का उपाय ज्योतिष शास्त्र में मौजूद हैं. इनमें सबसे प्राथमिक और असरदार उपाय है काले घोड़े की नाल का.

यह सिर्फ शनि देव को प्रसन्न करने ही नहीं बल्कि अन्य समस्याओ एवम धन प्राप्ति से सम्बन्धित उपायो में भी काम आता है.

वास्तु शास्त्र में भी काले घोड़े की नाल को शुभ बतलाया गया है, माना जाता है की काले घोड़े के पैरो में शनि देव का प्रभाव होता है.
कहते हैं कि शनि को लोहा प्रिय है, किन्तु शनिवार को लोहा घर में नहीं लाया जाता. जिस धातु को शनि सर्वाधिक पसंद करते हैं, उसी धातु का घर में शनिवार को आना पीड़ादायक और कलहकारक सिद्ध होता है.

ऐसा तभी होता है जबकि निजी उपयोग के लिए शनिवार को लोहा खरीदा जाये या घर में लाया जाये, लेकिन पूजा करने हेतु अथवा विधिपूर्वक धारण करने हेतु लोहा प्राप्त किया जाये तो शनि प्रसन्न होते हैं. शनिवार को लोहे के दान से भी शनि की प्रसन्नता होती है.

Loading...

शनिदेव के अशुभ प्रभावों की शांति हेतु लोहा धारण किया जाता है किन्तु यह लौह मुद्रिका सामान्य लोहे की नहीं बनाई जाती.

काले घोडे की नाल (घोडे के पैरों खुरों में लोहे की अर्धचन्द्राकार वस्तु पहनाई जाती है, जो घोडे के खुरों को मजबूत बनाये रखती है, घिसने नहीं देती, वही नाल होती है), जो नाल स्वत: ही घोडे के पैरों से निकल गयी हो, उस नाल को शनिवार को सिद्घ योग ( शनिवार और पुष्य, रोहिणी, श्रवण नक्षत्र हो अथवा चतुर्थी, नवमी या चतुर्दशी तिथि हो) में प्राप्त की जाती है और फिर इसका उपयोग विविध प्रकार से किया जाता है.

1 . यदि घर में अक्सर कैसे रहता हो या किसी ने कोई तांत्रिक क्रिया कर रही हो तो काले घोड़े की नाल मंगाकर उसे अपने घर के प्रवेश द्वार पर U के आकार में टांग दे. कुछ ही दिनों नाल अपना असर दिखाने लगेगा तथा सब कुछ फिर से सामान्य हो जाएगा.

2 . यदि आप के किसी भी कार्य में कोई बढ़ा आ रही हो तो इसका रामबाण उपाय आप शनिवार के दिन विधि पूर्वक अपने दाहिने हाथ की मध्यमा ऊँगली में काले घोड़े के नाल से बने छल्ले को धारण कर ले. इस उपाय द्वारा आपके सभी बिगड़े काम बनने लगेंगे.

3 . यदि काले घोड़े की नाल को एक काले कपडे में लपेट कर आप अपने तिजोरी में रख दे इससे धन में वृद्धि होती है इसी तरह काले घोड़े की नाल को काले कपडे में लपेट अनाज के बर्तन में रख दे तो अनाज में वृद्धि होती है.

4 . यदि कोई व्यक्ति शनि देव की साढ़े साती से पीड़ित है तो ऐसे व्यक्ति को काले घोड़े की नाल से चार कील बनाकर पीड़ित व्यक्ति के बिस्तर के चारो कोने में लगा देने चाहिए. इससे शनि दशा से मुक्ति मिलती है.

5 . यदि आपकी दुंकान अथवा व्यवसाय ढंग से न चल रहा हो या किसी व्यक्ति तांत्रिक क्रियाओ के द्वारा आपकी दूकान अथवा व्यवसाय को बाँध दिया हो तो काले घोड़े की नाल से एक कील बनाकर सवा किलो उरद की दाल में रख कर एक नारियल के साथ जल में प्रवाहित करे. इससे हर प्रकार की बाधा दूर होगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com