ऑस्ट्रेलिया ने भारत का तोड़ा रिकॉर्ड, महिला क्रिकेट टीम ने लगातार 21वें वनडे में जीत नई उपलब्धि की हासिल

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने लगातार 21वें वनडे में जीत नई उपलब्धि हासिल की है। तीन मैचों की सीरीज के तीसरे आखिरी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 232 रन की विशाल जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 325 रन का स्कोर बनाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को महज 99 रन पर ढेर कर दिया। यह वनडे में महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है।

बुधवार को ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने रेचल हाइंस के 96 रन की बदौलत 325 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम की दूसरी ओपनर एलिसा हिली ने 87 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और पूरी टीम महज 99 रन पर ढेर हो गई। एमी सदरवेट ने सबसे ज्यादा 41 रन की पारी खेली जबकि मैडी ग्रीन ने 22 रन की बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच पाया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे बड़ी जीत

वनडे इतिहास में न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ यह किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने 232 रन से जीत हासिल की और दो साल पहले भारत के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ डाला। 2017 में भारतीय महिला टीम ने 186 रन से जीत हासिल की थी। यह महज दूसरा मौका ही था जब वनडे में न्यूजीलैंड की टीम को 150 रन से ज्यादा के अंतर से हार मिली है।

वनडे में सबसे बड़ी जीत (महिला क्रिकेट में)

महिला क्रिकेट में वनडे में सबसे बड़ी जीत न्यूजीलैंड की टीम के नाम पर ही दर्ज है। 1997 में पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 456 रन बनाए थे और घातक गेंदबाजी के दम पर पूरी टीम को महज 47 रन पर ढेर कर 408 रन से जीत हासिल की थी। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है जिसने पाकिस्तान के खिलाफ 1997 में ही 374 रन से जीत हासिल की थी। तीसरे नंबर पर भी ऑस्ट्रेलिया है जिसने डेनमार्क के खिलाफ 363 रन से जीत दर्ज की थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com