Wednesday , 7 June 2023

एंथोनी अल्बनीज ने भारत के बेंगलुरु में नया ऑस्ट्रेलियाई वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा की.. 

Loading...

उन्होंने कहा कि इससे देश के बिजनेसों को भारत के बढ़ते डिजिटल और न्यू इनोवेशन से जोड़ने में मदद मिलेगी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने दो दिवसीय आस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान ऐलान किया है कि ब्रिस्बेन में जल्द ही एक नया वाणिज्य दूतावास खोला जाएगा। अब इस बीच ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बेंगलुरु में नया महावाणिज्य दूतावास स्थापित करने की घोषणा की है।

बेंगलुरु में खुलेगा नया वाणिज्य दूतावास

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने बुधवार को भारत के बेंगलुरु में नया ऑस्ट्रेलियाई वाणिज्य दूतावास खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे देश के व्यवसायों को भारत के बढ़ते डिजिटल और न्यू इनोवेशन से जोड़ने में मदद मिलेगी।

क्या बोले पीएम अल्बनीस

सिडनी में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए पीएम एंथोनी अल्बनीज ने कहा-मुझे बेंगलुरु में एक नए ऑस्ट्रेलियाई महावाणिज्य दूतावास की स्थापना की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जो ऑस्ट्रेलियाई व्यवसायों को भारत के तेजी से बढ़ते डिजिटल और न्यू इनोवेशन सिस्टम से जोड़ने में मदद करेगा। मैं ब्रिस्बेन में एक महावाणिज्य दूतावास की योजना के लिए भारत के फैसले का स्वागत करता हूं।

भारत में होगा ऑस्ट्रेलिया का पांचवां दूतावास

उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में नये दूतावास की स्थापना के साथ ही ये भारत में ऑस्ट्रेलिया का पांचवां दूतावास होगा। मैं यहां आने और गर्मजोशी से स्वागत करने के लिए फिर से प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं सितंबर में G20 लीडर्स समिट में शामिल होने के लिए भारत आने को लेकर उत्सुक हूं।

Loading...

पीएम मोदी से अपनी मुलाकात पर बोले ऑस्ट्रेलियाई पीएम

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने पीएम मोदी से अपनी मुलाकात के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि एक साल में पीएम मोदी से यह छठी मुलाकात है। उन्होंने क्वाड समिट के बारे में भी बात की। ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने क्वाड समिट के बयान को दोहराया और कहा कि क्वाड नेता एक खुले, स्थिर, सुरक्षित और समृद्ध भारत-प्रशांत क्षेत्र के लिए एक साथ खड़े हैं। एक ऐसा क्षेत्र जहां संप्रभुता का सम्मान किया जाता है और सभी देशों को एक क्षेत्रीय संतुलन से बड़ा और छोटा लाभ होता है जो शांति बनाए रखता है।

‘भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंध हुए मजबूत’

ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों देशों में नवीकरणीय ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। हमारे दोनों देशों में पहले से ही बहुत मजबूत दोस्ती है और हमारे भारतीय-ऑस्ट्रेलियाई समुदाय ने बहुत योगदान दिया है। पीएम मोदी के साथ मिलकर हम भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों को और भी मजबूत बना रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com