Sunday , 29 May 2022

उत्तर कोरिया ने इस महीने में चौथी मिसाइल जापान सागर की तरफ की लांच

Loading...

सिओल, उत्‍तर कोरिया ने इस माह में चौथी बार जापान सागर की तरफ अपनी मिसाइल लान्‍च की है। जापान की मीडिया में इसको अनआइडेंटीफाइ प्रोजेक्‍टाइल बताया है। इसका अर्थ है कि इस बारे में फिलहाल कंफर्म नहीं है कि ये क्‍या थी। इस बीच दक्षिण कोरिया के ज्‍वाइंट चीफ आफ स्‍टाफ ने यानहाप एजेंसी को एक टेस्‍ट मैसेज में बताया है कि इसका रुख जापान सागर की तरफ था। फिलहाल इसके बारे में अधिक जानकारी मिलने का इंतजार है। जापान की समाचार एजेंसी क्‍योडो का ये भी कहना है कि ये बैलेस्टिक मिसाइल थी।

आपको बता दें कि इससे पहले उत्‍तर कोरिया ने तीन मिसाइल टेस्‍ट किए हैं जिनमें हाइपरसोनिक मिसाइल का टेस्‍ट किया गया था। इस बार पहली बार बैलेस्टिक मिसाइल की बात सामने आ रही है। जापान के कोस्‍ट गार्ड ने भी इसको एक बैलेस्टिक मिसाइल ही बताया है। हालाांकि जापान के जहाजों को इसको एप्रोच करने से मना कर दिया गया है। इस मिसाइल के लान्‍च होनके बाद जापान के के पीएम आफिस से एक आदेश जारी करते हुए इस मिसाइल के बारे में अधिक से अधिक जानकारी हासिल करने और इसका विश्‍लेषण करने को कहा गया है।

पीएम आफिस की तरफ से किए गए एक ट्वीट में ये भी कहा गया है कि मिसाइल के मद्देनजर अपने सभी विमानों, जहाजों और दूसरे संसाधनों की सुरक्षा को सुनिश्चित किए जाने की जरूरत है। इसमें आगे कहा गया है कि इनकी सुरक्षा के लिए जो भी कुछ करना पड़े किया जाए। साथ ही हर समय चुनौती का सामना करने के लिए भी तैयार रहने के दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

आपको बता दें कि पिछले सप्‍ताह ही उत्‍तर कोरिया ने ट्रेन से एक मिसाइल लान्‍च की थी। बाद में इसको एक फायर‍िंग ड्रिल बताया गया था। उत्‍तर कोरिया की तरफ से कहा गया था कि उसने दो टेक्टिकल गाइडेड मिसाइल जापान सागर की तरफ लान्‍च की थीं। इस वर्ष की शुरुआत से अब तक चार मिसाइल लान्‍च करने वाले उत्‍तर कोरिया ने एक बार फिर से अमेरिका को इस बात का सीधा संकेत दिया है कि वो उसके प्रतिबंधों से न तो डरने वाला है और न ही अपने मिसाइल और परमाणु कार्यक्रम को बंद करने वाला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com