Saturday , 29 January 2022

उत्तर कोरिया ने नए अमेरिकी प्रतिबंधों के बाद ‘मजबूत’ प्रतिक्रिया की दी चेतावनी

Loading...

प्योंगयांग के हालिया मिसाइल प्रक्षेपणों के जवाब में संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा अधिक प्रतिबंध लगाने के बाद, उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि उसे “मजबूत और अधिक निश्चित” जवाब देना होगा।

उत्तर के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने प्योंगयांग की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा कि हाल ही में हाइपरसोनिक मिसाइल का प्रक्षेपण “आत्मरक्षा के अधिकार का अभ्यास” था।

“अगर अमेरिका इस तरह की टकराव की स्थिति लेता है, तो डीपीआरके को एक कठिन और अधिक निश्चित प्रतिक्रिया के साथ जवाब देने के लिए मजबूर किया जाएगा।” डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) उत्तर का आधिकारिक नाम है।

छह उत्तर कोरियाई लोगों को बुधवार को अमेरिका द्वारा सामूहिक विनाश के हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रतिबंधित किया गया था। यह कदम उसी दिन हुआ जब उत्तर कोरिया ने एक नव निर्मित हाइपरसोनिक मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण करने का दावा किया था, दूसरा ऐसा एक सप्ताह से भी कम समय में परीक्षण।

Loading...

केसीएनए के बयान के मुताबिक, “डीपीआरके ने हाल ही में एक नए प्रकार के हथियार का निर्माण अपनी राष्ट्रीय रक्षा क्षमता को आधुनिक बनाने के प्रयासों का हिस्सा था।” इसने किसी एक देश या बल को लक्षित नहीं किया, और इससे पड़ोसी देशों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। 

संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ अपनी परमाणु वार्ता में गतिरोध के बीच, उत्तर कोरिया ने कई नए हथियारों का परीक्षण शुरू कर दिया है। 2019 में उनकी हनोई बैठक के बाद से, जो बिना किसी परिणाम के संपन्न हुई, परमाणु वार्ता रुकी हुई है।

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के अनुसार, उत्तर कोरिया मिसाइलों का प्रक्षेपण जारी रख सकता है, जिन्होंने इसे “ध्यान आकर्षित करने की कोशिश” के रूप में वर्णित किया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com