Saturday , 29 January 2022

अमेरिका में मिशिगन के स्कूल में नाबालिग छात्र ने की फायरिंग, तीन की मौत, अन्य घायल

Loading...

अमेरिका, अमेरिका में मिशिगन के हाई स्कूल में एक 15 वर्षीय नाबालिग छात्र ने फायरिंग कर दी। घटना में तीन छात्रों की मौत हो गई और 8 अन्य लोग घायल हैं। मृतकों में एक 16 साल का लड़का और 17 व 14 साल दो लड़कियां शामिल हैं। घायलों में एक शिक्षक और 7 छात्र शामिल हैं। घायल हुए लोगों में की हालत गंभीर मानी जा रही है, जिनकी सर्जरी की जा रही है और अन्य छह की हालत स्थिर है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी घटना पर दुख जाहिर किया है और मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना भी जाहिर की है।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हमला करने वाला आरोपी स्कूल का ही छात्र था और उसने पूरी घटना को अकेले ही अंजाम दिया। आरोपी से एक पिस्तौल बरामद हुई है। यह पूरी घटना पांच मिनट तक चली, जिसमें आरोपी ने एकसाथ 15 से 20 फायर किए। ओकलैंड काउंटी के अंडरशेरिफ माइकल जी. मैककेबे ने कहा कि स्कूल प्रशासन ने घटना के बाद जैसे लोगों और छात्रों को संभाला वह प्रशंसनीय है।

मामले की जांच कर रही पुलिस

Loading...

पुलिस ने बताया कि घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आरोपी ने पुलिस के सामने कुछ भी स्वीकार नहीं किया है और वकील देने की मांग की है। ओकलैंड काउंटी अभियोजक करेन मैकडॉनल्ड्स ने एक बयान में कहा कि मामले में जल्द से जल्द जांच पूरी करके आरोपी पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, जिससे उसे सख्त सजा दी जाए। वहीं , सोशल मीडिया पर कई छात्रों ने घटना का वीडियो भी पोस्ट किया है।

स्कूल में मचा हड़कंप

स्कूल के छात्र एबी होडर ने मीडिया को बताया कि सभी छात्र क्लास में थे और जोर-जोर से कुछ टूटने की आवाज आई, जिसे सुनते ही सभी छात्र और टीचर इधर-उधर भागने लग गए। स्कूल के सभी छात्रों ने जल्द से जल्द सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग की, जिससे वह अपने आप को सुरक्षित कर सकें. गोलाबारी बंद होती ही सभी छात्रों के जल्द से जल्द स्कूल से बाहर निकाला गया।

बेहद रोमांचक और आश्चर्यजनक जानकारियों के लिए नीचे फोटो पर क्लिक करें

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com