हस्तमैथुन करने से होता है ये बहुत बड़ा लाभ, मिलती है इस खतरनाक बीमारी से निजात, जानकर जायेंगे चौंक

 

संभोग व्यक्ति के जीवन का सबसे अहम भाग है। संभोग ही स्त्री व पुरुष को एक-दूसरे का जीवनसंगी बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। साथ ही इसके कारण दोनों के जीवन में उत्साह भी बना रहता है। 
लेकिन क्या आपको पता है कि हस्तमैथुन लगभग बराबर या शारीरिक संभोग से ज्यादा महत्व रखता है? जरूर आप सोच में पड़ गए होंगे। लेकिन ये 100 प्रतिशत सत्य है।
वैसे मैस्टरबेशन को लेकर कई भ्रांतियां भी हैं, कई लोग कहते हैं इसके कारण हथेली में बाल उग आते हैं, बांझपन एवं यहां तक अंधा होने का खतरा होता है। वैसे इन अफवाहों की सचाई सब लोग जान चुके हैं। तो आपको इसके आगे की बात बताते हैं। 
हाल ही में एक यू-ट्यूब वीलॉगर्स ने हस्तमैथुन के सच का खुलासा किया है। मिचेल मोफ्फिट और ग्रेगरी ब्राउन जो एसएपी साइंस यूट्यूब चैनल चलाते हैं, कहते हैं कि हस्तमैथुन आपको खुश और स्वस्थ ही नहीं रखता बल्कि यह आपकी प्रजनन क्षमता को बेहतर करता है। 
वीलॉगर्स ने आगे बताया कि हस्तमैथुन करने से एक प्रकार का केमिकल ‘डोपामाइन’ बाहर निकलता है, जिसके कारण दिमाग में खुशी की अनुभूति होती है और तनाव कम होता है। 

बस अपने पर्स में गिनकर डाल लें चावल के इतने दाने, बन जाएंगे करोड़पति ही नही बल्कि अरबपति

साथ ही उन्होंने आगे बताया है कि हस्तमैथुन व्यक्ति को प्रोस्टेट नामके कैंसर से बचाता है। प्रोस्टेट एक बहुत कॉमन कैंसर है जो अधिकतर लोगों को हो जाता है। हस्तमैथुन से शरीर में व्हाइट ब्लड कारप्सल्स की मात्रा बढ़ती है जो बैक्टीरिया से लड़ने में मददगार होती है।
उन्होंने आगे बताया कि संभोग करने से पहले हस्तमैथुन करने से स्पर्म काउंट को कम करता है, लेकिन यह स्पर्म की क्वालिटी(गुणवत्ता) को बढ़ाता है क्योंकि हस्तमैथुन करने से पुराना स्पर्म बाहर निकल जाता है और नया स्पर्म शरीर में बनता है जो अंडाशय में प्रजनन क्षमता को तेजी से बढ़ाता है।
हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि व्यक्ति को हस्तमैथुन का तरीका समय-समय पर बदलते रहना चाहिए, क्योंकि एक ही तरह से हस्तमैथुन का तरीका आपको उस पर निर्भर कर देगा जिससे कि आप संभोग करते समय उतने असरकारी नहीं होंगे।                                  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com