सिविल कोर्ट की चौथी मंजिल से गिरी लिफ्ट, CM योगी घायलों को देंगे 50-50 हजार रुपए...

सिविल कोर्ट की चौथी मंजिल से गिरी लिफ्ट, CM योगी घायलों को देंगे 50-50 हजार रुपए…

New Delhi: लखनऊ के जिला न्यायालय के बहुखंडीय भवन की लिफ्ट सोमवार सुबह उस वक्त टूट कर गिर पड़ी जब वह चौथी-पांचवीं मंजिल के बीच थी। लिफ्ट में 23 लोग सवार थे। गिरते ही लिफ्ट के अंदर मौजूद लोगों में चीख-पुकार मच गई। पर, दरवाजा जाम होने से करीब एक घंटे तक ये सभी लोग अंदर फंसे रहे। वकीलों ने रॉड व अन्य जुगाड़ के जरिये सभी को बाहर निकाला।सिविल कोर्ट की चौथी मंजिल से गिरी लिफ्ट, CM योगी घायलों को देंगे 50-50 हजार रुपए...अभी अभी: UP में हुआ एक और बड़ा रेल हादसा, चारो तरफ मचा हाहाकार…

हादसे में 13 लोगों को चोर्टें आइं। इनमें से छह लोगों के पैरों में फ्रैक्चर और पांच की कमर व शरीर के अन्य हिस्सों में चोटें आई हैं। घायलों में 9 वकील, दो कोर्ट कर्मी और दो वादकारी शामिल हैं। इन्हें बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला प्रशासन ने सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद का एलान किया है। 

 

 

हादसा सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ। आठ मंजिला बहुखंडीय भवन में ऑस्कर एलीवेटर्स कंपनी की लिफ्ट लगी है। सुबह ग्राउंड फ्लोर से 10-12 वकील, वादकारी व न्यायालय के कर्मचारी ऊपर की मंजिल पर जाने के लिए लिफ्ट में सवार हुए थे। चौथी मंजिल पर कुछ और लोग भीतर आ गए। कुल 23 लोगों को लेकर लिफ्ट पांचवीं मंजिल की तरफ बढ़ी लेकिन बीच में ही घड़घड़ाहट के साथ रुक गई।

लिफ्ट में मौजूद सरकारी वकील अरुण पांडेय ने गार्ड को फोन कर चौथी और पांचवीं मंजिल के बीच लिफ्ट बंद होने की सूचना दी। गार्ड पांचवीं मंजिल पर पहुंचा और लिफ्ट खोलने की कोशिश में जुट गया। इसी दौरान लिफ्ट का केबल टूट गया।ग्राउंड फ्लोर पर लगी स्प्रिंग पर लिफ्ट तीन बार उछली।

लिफ्ट जैसे ही जोरदार धमाके के साथ स्प्रिंग पर गिरी, बाहर इंतजार कर रहे लोग घबराकर पीछे हट गए। भीतर से आती चीखों ने बाहर मौजूद लोगों के होश उड़ा दिए। आसपास कुर्सियों पर बैठे वकीलों और वादकारियों में हड़कंप मच गया। वकीलों ने बताया कि एक के बाद एक तीन बार तेज आवाजें आईं। ये आवाजें लिफ्ट के तीन बार स्प्रिंग पर उछलने की थीं।

 

सेंट्रल बार एसोसिएशन के महासचिव बृजेश त्रिपाठी और संयुक्त सचिव अश्विनी श्रीवास्तव ने डीएम-एसएसपी से लिफ्ट का संचालन व रखरखाव करने वाली कंपनी के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया। वकीलों ने मुआवजे और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। बृजेश त्रिपाठी ने मौके पर ही एसएसपी को एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर भी दी। डीएम ने सभी घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद की घोषणा की। साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपये दिलाने के लिए भी कहा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com