OMG: यहां इंसान नहीं बल्कि गधे कर रहे हैं कारों...

OMG: यहां इंसान नहीं बल्कि गधे कर रहे हैं कारों…

NEW DELHI : दुनिया में हमारे पास कुछ ना कुछ अजब-गजब घटता ही रहता है, ऐसी ही कुछ वाक्या दक्षिण अफ्रीका में देखने को मिला जहां गधे कारों की Smuggling करते हुए पकड़े गए।OMG: यहां इंसान नहीं बल्कि गधे कर रहे हैं कारों...अभी-अभी: कांग्रेस ने कहा बीजेपी के गुंडों ने फेंके पत्थर, राहुल गांधी के दौरे से…

अब आप सोच रहे होंगे कि गधों को लग्‍जरी कारों की जरूरत होती है क्‍या, आप कहेंगे नहीं, पर दक्षिण अफ्रीकी पुलिस ने गधों को कार चुराते पकड़ा है।

 

दक्षिण अफ़्रीका में एक अजीबो गरीब मामला सामना आया है जब वहां की पुलिस ने गधों को लक्ज़री कार नदी पार कर करके जिंबाब्‍बे में तस्करी करके लेजाते हुए पकड़ा है।

आज इनकम टैक्स रिटर्न भरने का आखिरी दिन,ये है 7 नए नियम

तस्करी करने की यह कोशिश नाकाम कर दी गई है। दक्षिण अफ्रीका की पुलिस का कहना है कि पुलिस के हमले को देख कर कार तस्करी करने वाले संदिग्ध चोर जिम्बाब्वे की ओर फरार हो गए। 

वैसे ये पहली बार नहीं है जब ऐसी कोई घटना हुई है। इससे पहले भी पिछले साल दिसंबर में डरबन शहर से चोरी करके एक कार को इसी नदी से बरामद किया गया था। इस कार को भी गधों की मदद से नदी पार ले जाया गया था।

फिल्‍हाल स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अभी तक पता नहीं चला है कि इस इनोवकटिव तरीके से कौन सा आपराधिक गिरोह कार तस्‍करी कर रहा है। 

 

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मर्सिडीज बेंज सी-220 कार लंपोपो नदी  से बरामद की गई है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा गया कि चोर नदी से वाहन को निकालने के लिए गधों का इस्तेमाल कर रहे थे।

उसी दौरान पुलिस वहां पहुंच गई, जब गधों की मदद से गाड़ी को खींच कर बाहर निकाला जा रहा था। वैसे ये पक्‍की तौर पर यह नहीं कहा जा सकता कि चोर कार चलाकर ज़िम्बाब्वे क्यों नहीं ले जा रहे थे। 

वैसे एक अनुमान के अनुसार ये माना जा रहा है कि क्‍योंकि अब आधुनिक वाहनों में ट्रैकिंग उपकरण लगा होता है और अगर उसे स्टार्ट किया जाए तो सैटेलाइट की मदद से कार को ट्रैक किया जा सकता है, इसी से बचने के लिए गधों की मदद ली जा रही है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com