डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में दी आपातकाल लगाने की धमकी…

ट्रंप ने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि ऐसा होगा मगर मैं तैयार हूं। उन्होंने कहा कि मैं इसे कामबंदी नहीं मानता। मैं मानता हूं कि ये ऐसा काम है जो देश की सुरक्षा और फायदे के लिए जरूरी है। उनसे यह भी पूछा गया कि क्या उन्होंने फंडिंग की अनुमति के लिए कांग्रेस को किनारे करते हुए राष्ट्रपति के आपातकालीन अधिकारों का इस्तेमाल करने पर विचार किया है। इसका जवाब उन्होंने हां में दिया।


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को धमकी देते हुए कहा कि यदि कांग्रेस मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के लिए उन्हें धन नहीं देती है तो वर्षों तक सरकारी कामकाज ठप रह सकता है। शीर्ष डेमोक्रैट नेताओं से मुलाकात के बाद ट्रंप ने कहा है कि वह अमेरिका और मैक्सिको के बीच दीवार बनाने के लिए कांग्रेस को नजरअंदाज करते हुए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा भी कर सकते हैं। ट्रंप के अनुसार अमेरिका में अवैध प्रवासियों का प्रवेश रोकने के लिए मैक्सिको से सटी सीमा पर दीवार बनाना आवश्यक है।

सपा और बसपा के बीच गठबंधन तय दोनों दलों के सामने ये होंगी 7 चुनौतियां…

इस गतिरोध के कारण पैदा हुए हालात के चलते लगभग आठ लाख संघीय कर्मचारियों को पिछले 22 दिसंबर से वेतन नहीं मिला है। इस मामले को सुलझाने के लिए व्हाइट हाउस में शुक्रवार को हुई बैठक के बारे में रिपब्लिकन राष्ट्रपति ने शुरू में सकारात्मक बातें कही थीं और इसे बहुत सकारात्मक बताया था। लेकिन बाद में ट्रंप ने एक पत्रकार के सवाल के जवाब में कहा कि उन्होंने धमकी दी है कि जरूरी हुआ तो वह संघीय एजेंसियों को कई सालों तक बंद रखने के लिए तैयार हैं।

प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने कहा कि गतिरोध खत्म करने के लिए शुक्रवार को हुई बैठक विवादग्रस्त रही। पेलोसी ने भी सरकार के काम शुरू करने की आवश्यकता पर जोर दिया। सीनेट में डेमोक्रैटिक नेता चक शूमर ने कहा कि हमने राष्ट्रपति से कहा कि सरकार का कामकाज शुरू हो जाए। मगर उन्होंने विरोध किया।

सदन में डेमोक्रैट्स अब बहुमत में है और उन्होंने गुरुवार को सरकार का कामकाज शुरू करने के लिए खर्च संबंधित विधेयक पास कर दिए। जिसमें 8 फरवरी तक 1.3 अरब डॉलर का सीमा सुरक्षा फंड भी शामिल है। लेकिन मगर यह विधेयक तब तक प्रभावी नहीं हो सकता, जब तक रिपब्लिकन के बहुमत वाली सीनेट में पारित नहीं होता।

अमेरिकी कांग्रेस में भारतीय मूल के अमेरिकी डेमोक्रैट राजा कृष्णमूर्ति सीमा सुरक्षा पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कदम का समर्थन करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने यह कहते हुए ट्रंप के प्रति समर्थन जताया है कि वह मैक्सिको के साथ लगने वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा पर एक प्रकार के वास्तविक अवरोध के पक्ष में हैं। ट्रंप अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर एक दीवार चाहते हैं जो उनके मुताबिक अमेरिका में अवैध आव्रजकों की आवाजाही रोकने के लिए बेहद जरूरी है। वह इसके लिए 5.2 अरब डॉलर की मांग कर रहे हैं।

ट्रंप ने अपने खिलाफ महाभियोग की मांग को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी की महिला सदस्य के बयान को शर्मनाक बताया है। ट्रंप ने कहा कि उनकी टिप्पणी शर्मनाक है। उन्होंने मिशिगन से डेमोक्रेटिक पार्टी की सांसद राशिदा तलैब की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने खुद को और अपने परिवार को अपमानित किया है। तलैब का बयान सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी को बैकफुट पर आना पड़ा। डेमोक्रेट सांसदों ने कहा कि उनकी प्राथमिकता 2020 के चुनाव से पहले ट्रंप को हटाने के बजाय उनपर नजर रखने की है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com