जम्मू तवी एक्सप्रेस से दुर्लभ प्रजाति के 272 कछुए जब्त

 ट्रेन से दुर्लभ प्रजाति के कछुओं की तस्करी के प्रयास को आरपीएफ ने विफल कर दिया। पिछले स्टेशन से पीछा करती आ रही आरपीएफ ने छापामारी कर सात बैग में भरे 272 दुर्लभ प्रजाति के कछुए जब्त किए। हालांकि, आरपीएफ की सक्रियता भांपकर तस्कर फरार हो गए।

कछुओं को उत्तर प्रदेश से कोलकाता लाया जा रहा था, जिनकी कीमत लाखों में बताई गई है। सूत्रों के अनुसार, मुखबिर द्वारा कछुआ तस्करों के ट्रेन में होने की सूचना के बाद कोलकाता आरपीएफ पोस्ट कमांडर एके सिंह के निर्देश पर शुक्रवार रात सादी वर्दी में सुरक्षा कर्मचारी बरानगर स्टेशन पहुंच गए।

इधर, कोलकाता स्टेशन पर भी आरपीएफ ने जीआरपी के साथ मिलकर घेराबंदी शुरू कर दी थी। बरानगर स्टेशन पर 13152 डाउन जम्मू तवी-कोलकाता एक्सप्रेस के पहुंचते ही आरपीएफ के जवानों ने एस-10 और एस-6 कोच में सवार होकर नजरदारी शुरू कर दी थी। इसी बीच तस्करों को पुलिस की मौजूदगी की भनक लगने पर वे कोच से गायब हो गए थे।

रात में कोलकाता स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर ट्रेन के पहुंचते ही पहले से तैयार आरपीएफ और जीआरपी ने कोच में तलाशी चलाकर दोनों कोच से सात बैग बरामद कर खोला, तो उसके अंदर से दुर्लभ प्रजाति के 272 कछुए बरामद हुए, जिनमें से पांच मरे हुए थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com