इस कांग्रेस मंत्री की दौलत देख उड़ जाएंगे आपके होश... हेलीकॉप्टर से लेकर

इस कांग्रेस मंत्री की दौलत देख उड़ जाएंगे आपके होश… हेलीकॉप्टर से लेकर

Bengaluru: Karnataka की कांग्रेस सरकार में energy minister डीके शिवकुमार से जुड़े 64 ठिकानों पर बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापे मारे। शिवकुमार वही minister हैं, जिनके बेंगलुरू स्थित इगलटन रिजॉर्ट में गुजरात कांग्रेस के 42 विधायक रुके हुए हैं।इस कांग्रेस मंत्री की दौलत देख उड़ जाएंगे आपके होश... हेलीकॉप्टर से लेकरअभी-अभी: मोदी का सबसे करीबी दिग्गज नेता हुआ कांग्रेस में शामिल, BJP मे आया जबरदस्त भूचाल…

Bengaluru में डीके ब्रदर्स यानी डीके शिवकुमार और उनके भाई सांसद डीके सुरेश का दबदबा है। इसी के चलते कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव में हॉर्स ट्रेडिंग के डर से अपने विधायकों को ‘सुरक्षित’ रखने की अहम जिम्मेदारी दोनों दिग्गज नेताओं को सौंपी है। 

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस के विधायक जैसे कपड़ों में थे, वैसे ही उन्हें तुरंत Bengaluru ले जाया गया। जब विधायकों को Bengaluru लाया जा रहा था, उस वक्त सांसद डीके सुरेश शहर में ही थे, जबकि minister डीके शिवकुमार फैमिली समेत छुट्टियां बिताने के लिए विदेश गए हुए थे। आलाकमान के कॉल पर विधायकों को ‘सुरक्षित’ रखने के लिए शिवकुमार उसी शाम इंडिया वापस लौट आए। विधायकों के Bengaluru पहुंचने के बाद डीके सुरेश खुद उन्हें अपने ईगल्टन रिजॉर्ट तक साथ लेकर गए।

 

डीके शिवकुमार कर्नाटक सरकार में ऊर्जा मंत्री हैं, तो डीके सुरेश Bengaluru ग्रामीण सीट से कांग्रेस सांसद हैं। कद्दावर नेता माने जाने वाले शिवकुमार को कई राजनीतिक जानकार कर्नाटक के सीएम पद का दावेदार भी बताते हैं।  बीते विधानसभा चुनाव में जब कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला था, उस वक्त शिवकुमार कनकपुरा (रामानगरम) सीट से करीब एक लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे। 

 

myneta.com के अनुसार, डीके शिवकुमार पोस्ट ग्रैजुएट हैं और 250 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। वहीं, उनके भाई सुरेश 12वीं तक पढ़े हैं और उनकी प्रॉपर्टी 85 करोड़ रुपए से ज्यादा है। दोनों भाई कांग्रेस पार्टी के संकटमोचक कहे जाते हैं। हाल ही में फंड जुटाने के काम में उनकी खास भूमिका रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com