हैप्पी कार्ड नहीं मिले तो सीएम से की शिकायत

करनाल। कर्ण नगरी के लोगों को भी हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना (हैप्पी) कार्ड का लाभ मिलेगा। जिले के 57703 लोगों के हैप्पी कार्ड बनकर तैयार हो चुके हैं। आने वाले समय में एक लाख से अधिक लोगों के कार्ड जारी किए जाएंगे। लाभार्थी अब हर वर्ष एक हजार किलोमीटर के निशुल्क सफर का आनंद ले पाएंगे।

डॉ. मंगलसेन सभागार में राज्य स्तरीय हैप्पी कार्ड वितरण समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करके कार्ड वितरण कार्य शुरू किया। इस दौरान करनाल के 20 लोगों को कार्ड सौंपे गए। कार्यक्रम में सैकड़ों लाभार्थियों को अधिकारियों ने फोन करके कार्ड देने के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन आयोजन में मंच पर चुनिंदा लोगों को ही कार्ड मिले।
ऐसे में दोपहर 12 बजे से शाम छह बजे तक इंतजार करने के बाद भी कार्ड न मिलने पर लोगों ने विरोध भी किया। पुलिस उन्हें आगे मंच की ओर जाने से रोकती दिखाई दी। इसके बावजूद सालवन गांव की लाभार्थी छतरी देवी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के समक्ष हैप्पी कार्ड न मिलने की बात रखी। तो अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन महिला को रोडवेज कार्यालय लेजाकर उसे कार्ड तुरंत जारी किया गया।
अधिकारियों के अनुसार, इस योजना के तहत करनाल जिले में 62224 व्यक्तियों ने आवेदन किया है। इनमें से 57703 लाभार्थियों के कार्ड रोडवेज विभाग के कार्यालय में पहुंच चुके हैं और इन कार्डों के वितरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। इस अवसर पर हरियाणा हैप्पी योजना पर बनी लघु फिल्म भी दर्शकों को दिखाई गई। कार्यक्रम में घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, इंद्री विधायक रामकुमार कश्यप, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, पूर्व मेयर रेनू बाला गुप्ता, परिवहन विभाग के निदेशक सुजान सिंह, उपायुक्त उत्तम सिंह, पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा व एडीसी अखिल पिलानी मौजूद रहे। ब्यूरो

करनाल में हुई थी घोषणा, यहीं से कर रहा वितरण : सीएम

संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि करनाल में 2 नवंबर 2023 को अंत्योदय सम्मेलन के दौरान तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हैप्पी योजना की घोषणा की थी। 23 फरवरी 2024 को विधानसभा में बजट सत्र के दौरान इस योजना को अमलीजामा पहनाया। सरकार ने सात मार्च 2024 को एक लाख या इससे कम वार्षिक आय वाले परिवारों को हैप्पी कार्ड योजना का लाभ देना शुरू किया। प्रदेश में लगभग 85 लाख लाभार्थियों को कार्ड वितरित किए जाएंगे और अब तक आदर्श आचार चुनाव संहिता से पहले 59708 लोगों को कार्ड वितरित किए जा चुके हैं। इन लोगों ने 37.88 लाख किलोमीटर की यात्रा पूरी कर ली है।

हम तो सफर भी कर लिए

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन जिन लाभार्थियों से संवाद किया उनमें कैथल से रणबीर, फतेहाबाद से मुकेश व कर्मबीर, जींद से सुरेंद्र, सिरसा से कौशल्या, भिवानी से राजेश, कुरुक्षेत्र से कमलेश अरोड़ा शामिल रही। कई लाभार्थियों ने कहा कि उन्होंने बस में भी सफर कर लिया है। कुछ लोगों को शुक्रवार को ही कार्यक्रम में कार्ड जारी हुए। इसके लिए उन्होंने सरकार का आभार जताया। कार्यक्रम में करनाल के विकास, संतोष, युवान, रामफल, दीक्षा, दीपक,सुनील, चिराग, जसविंद्र, रोहित और कृष्ण सहित अन्यों को सीएम ने कार्ड सौंपा।

सौ से ज्यादा लोगों ने सौंपी शिकायत

कार्यक्रम के समापन के बाद मंच से ही सीएम ने लोगों की शिकायतों को लेना शुरू कर दिया। क्योंकि कई लोग शिकायतें देने के लिए सभागार में बैठे थे, जैसे ही कार्यक्रम संपन्न हुआ तो वे आगे बढ़ गए। छतरी देवी ने भी इसी समय कार्ड न मिलने की शिकायत दी थी। करीब 100 लोगों की सीएम ने शिकायतें लिखित में ली। कुछ शिकायतों का समाधान के लिए अधिकारियों को मौके पर ही दिया। कार्यक्रम में पहुंचे अनिल खन्ना ने आरोप लगाया कि उनके पास हैप्पी कार्ड है, लेकिन रोडवेज कर्मचारियों ने उसे बस में नहीं चढ़ने दिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com