हरियाणा पीजीटी भर्ती के लिए रिवाइज्ड एग्जाम डेट जारी

हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) पदों पर भर्ती के लिए रिवाइज्ड एग्जाम डेट्स जारी की हैं । इसके मुताबिक, आयोग 30 दिसंबर, 2023 से पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पदों के लिए सब्जेक्ट नॉलेज टेस्ट आयोजित करेगा। बता दें कि पहले यह परीक्षा 16 दिसंबर, 2023 से निर्धारित की गई थी, जो कि 17 दिसंबर, 2023 तक चलनी थी। हालांकि, अब इसे बदलकर इस महीने के अंत में 30 और 31 दिसंबर, 2023 कर दिया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने जा रहे योग्य कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

बता दें कि पहले मेवात कैडर के लिए भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी और अर्थशास्त्र सहित 06 पदों के लिए यह स्क्रीनिंग टेस्ट और ROH और मेवात कैडर के लिए 03 विषयों यानी वाणिज्य, इतिहास और गणित के लिए परीक्षा का आयोजन 16 और 17 दिसंबर, 2023 को होना था। अब घोषित नए कार्यक्रम के अनुसार, आयोग राज्य भर में 30 और 31 दिसंबर, 2023 को परीक्षा आयोजित करेगा।

HPSC PGT Exam Date 2023: हरियाणा पीजीटी भर्ती परीक्षा के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल डेट्स नोटिफिकेशन ऐसे करें डाउनलोड

सबसे पहले उम्मीदवारों को हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) की आधिकारिक वेबसाइट https:// hpsc.gov.in/ पर जाना होगा। इसके बाद, आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर महत्वपूर्ण लिंक सेक्शन पर जाएं। अब होम पेज पर विभिन्न विषयों (भौतिकी, रसायन विज्ञान, अर्थशास्त्र, जीव विज्ञान, हिंदी, अंग्रेजी, वाणिज्य, इतिहास, गणित) में पीजीटी के पदों के लिए विषय ज्ञान परीक्षा की संशोधित सूची लिंक पर क्लिक करें। आपको संशोधित शेड्यूल की पीडीएफ एक नई विंडो में मिल जाएगी। इसे अपनी एग्जाम डेट्स चेक करें और फिर भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें और सहेजकर रख लें। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com