हरियाणा : 25 अगस्त को होगी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा, अभ्यर्थी कर सकेंगे निशुल्क यात्रा

हरियाणा पुलिस में सिपाहियों की भर्ती परीक्षा 25 अगस्त को आयोजित की जाएगी। पुरुष सिपाहियों के लिए लिखित परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र कुरुक्षेत्र व करनाल में होंगे और महिलाओं के लिए परीक्षा केंद्र पंचकूला में बनाया गया है। 

छह हजार पदों के लिए कुल 84 केंद्रों पर 24003 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे, इनमें 19822 पुरुष और 4181 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। छह हजार में से पांच हजार पद पुरुषों के हैं और एक हजार पद महिलाओं के लिए रखे गए हैं। परीक्षा का परिणाम छह अक्तूबर के बाद घोषित किए जाएंगे।

इन बातों का रखें ध्यान

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन हिम्मत सिंह ने बताया, परीक्षा में प्रवेश के समय किसी को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस, हिडेन कैमरा व अन्य उपकरण लाने की अनुमति नहीं होगी। महिला अभ्यर्थी कानों की बाली, नोज पिन व अन्य ज्वेलरी पहन कर न आएं। परीक्षा के दौरान जो अभ्यर्थी अनुचित साधनों का प्रयोग करता मिलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आयोग का लक्ष्य पुख्ता प्रबंधों के साथ नकल रहित परीक्षा का आयोजन करना है। उन्होंने बताया कि अभ्यार्थियों की सुविधा के लिए परीक्षा केंद्रों तक लाने व ले जाने के लिए हरियाणा परिवहन की बसों मे निशुल्क यात्रा की सुविधा होगी।

परीक्षा के एक दिन पहले 24 अगस्त को आयोग के सदस्य जिला मुख्यालयों पर उपायुक्तों, पुलिस अधीक्षक व परीक्षा संचालन के लिए नामित जिला मजिस्ट्रेट व अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। करनाल में आयोग के सदस्य भूपेंद्र चौहान, पंचकूला में सुभाष चंद्र व साधु राम जाखड़ और कुरुक्षेत्र में कपिल अत्रेजा व अमर सिंह बैठक लेंगे।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा आयोग के सचिव विनय कुमार लिखित परीक्षा के सभी प्रबंधों की सुपरविजन करेंगे और ओएसडी हरियाणा सिविल सेवा के अधिकारी सुधांशु कुरुक्षेत्र व करनाल में लिखित परीक्षा संचालन का निरीक्षण करेंगे। परीक्षा केंद्रों के आसपास सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं। प्रवेश के समय अभ्यर्थियों की स्क्रीनिंग होगी और बायोमीट्रिक से ही उनका प्रवेश होगा। पूरी परीक्षा संचालन की वीडियोग्राफी व सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जाएगी, जिसकी मॉनिटरिंग आयोग के मुख्यालय पंचकूला के कंट्रोल रूम से भी होगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com