सोनीपत में आजादी का जश्न: राज्यमंत्री महिपाल ढांडा ने किया ध्वजारोहण

रोहतक में स्वतंत्रता दिवस की परेड को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था चकबंद रही। रात 12:00 बजे से जिले के 30 स्थानों और बाहरी सीमाओं पर पुलिस बल तैनात कर दिया था। कोई भी बाहरी या असामाजिक तत्व गलत इरादे से प्रवेश नहीं कर पाए।

सोनीपत की पुलिस लाइन में वीरवार को जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में विकास एवं पंचायत राज्य मंत्री महिपाल ढांडा ने ध्वजारोहण करते हुए राष्ट्रीय पर्व की बधाई दी। उन्होंने देश के वीर शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए देशभक्ति का संदेश दिया। विकास एवं पंचायत राज्य मंत्री ने परेड का निरीक्षण करने के बाद सलामी ली।

परेड में सबसे आगे हरियाणा पुलिस की महिला टुकड़ी चली, जिनके पीछे हरियाणा पुलिस के जवानों की टुकड़ी ने मार्च पास्ट किया। उनके पीछे गृह आरक्षी विभाग, एनसीसी सीनियर डिवीजन, लड़कियों की एनसीसी सीनियर विंग व लड़कियों की एनसीसी की जूनियर विंग ने मार्च पास्ट किया।

झज्जर में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने फहराया तिरंगा झंडा
झज्जर में देश की आजादी की वर्षगांठ पर वीरवार को रोडवेज वर्कशॉप के प्रांगण में जिलाध्यक्ष स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके अलावा बहादुरगढ़, बेरी और बादली में उपमंडल स्तर पर स्वतंत्रता दिवस समारोह हर घर तिरंगा थीम के साथ भव्य रूप में मनाया गया।

आजादी के जश्न को देशभक्ति से ओतप्रोत व रंगारंग रूप देने के लिए विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों आयोजित किए गए। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा ने बतौर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। बेरी में हरको फेड के चेयरमैन वेदप्रकाश फुलां ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।

जींद में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस समारोह
जींद के एकलव्य स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस समारोह वीरवार को धूमधाम से मनाया गया। समारोह में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने मुख्य अतिथि के रूप में ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस मौके पर रणबीर गंगवा ने भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी नीतियों की चर्चा की और बताया कि प्रदेश में हर वर्ग के लिए सरकार ने जनकल्याणकारी नीतियों लागू की हैं। सरकार ने विकास के मामले में हरियाणा में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर जिलास्तरीय समारोह राजीव गांधी खेल परिसर में आयोजित किया जाएगा। प्रदेश के वित्तमंत्री जेपी दलाल सुबह 9 बजे बतौर मुख्य अतिथि तिरंगा फहराएंगे। साथ ही परेड की सलामी लेंगे। वित्तमंत्री कार्यक्रम से पूर्व महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय गेट नंबर एक स्थित राज्य स्तरीय युद्ध स्मारक पर पुष्प अर्पित कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे।

समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के बाद उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि मुख्यातिथि ध्वजारोहण के बाद खुली जीप में सवार होकर परेड में शामिल 10 टुकडिय़ों का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वे जनता के नाम संदेश देंगे। मुख्यातिथि संबोधन के बाद मुख्य मंच के सामने से पुलिस, एनसीसी, स्काउट्स गाइड व कबबुलबुल की टुकड़ियां मार्च पास्ट करेंगे। मुख्यातिथि इनकी सलामी लेंगे।

कार्यक्रम में परेड कमांडर डीएसपी विद्यानंद के नेतृत्व में महिला पुलिस, पुरुष पुलिस, गृह रक्षी, बॉयज एंड गर्ल्स एनसीसी, बॉयज एंड गर्ल्स स्काउट्स एंड गाइड्स, प्रजातंत्र के प्रहरी व सुरक्षा प्रहरी की टुकड़िया मार्च पास्ट में भाग लेंगी। समारोह में सामूहिक पीटी शो होगा। इसमें विभिन्न विद्यालयों के लगभग 1600 विद्यार्थी लेजियम, डंबल इत्यादि का भव्य प्रदर्शन करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com