सांसें थाम देने वाले सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्‍तान को दी मात

विमंस एशिया कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम को 3 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 140 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 1 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर टारगेट को चेज कर लिया।

विमंस एशिया कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका महिला क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान महिला क्रिकेट टीम को 3 विकेट से हराया। इसके साथ ही श्रीलंकाई टीम फाइनल में पहुंच गई है। 28 जुलाई को होने वाले फाइनल में श्रीलंका का सामना भारतीय टीम से होगा।

यह मैच रंगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे सेमीफाइनल की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 140 रन बनाए। जवाब में श्रीलंका ने 1 गेंद शेष रहते 7 विकेट खोकर टारगेट को चेज कर लिया।

पाकिस्‍तान की शुरुआत शानदार रही
पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी पाकिस्‍तान की शुरुआत शानदार रही। गुल फिरोजा और मुनीबा अली ने पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। 10वें ओवर की पहली गेंद पर उदेशिका प्रबोधनी ने इस साझेदारी को तोड़ा। उन्‍होंने गुल फिरोजा को नीलाक्षी डी सिल्वा के हाथों कैच आउट कराया। गुल ने 24 गेंदों पर 25 रन बनाए।

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर मुनीबा अली बोल्‍ड हुईं। उन्‍होंने 34 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली। इसके बाद सिदरा अमीन ने 13 गेंदों पर 10 रन और कप्‍तान निदा डार ने 17 गेंदों पर 23 रन बनाए। आलिया रियाज 16 और फातिमा सना 23 रन बनाकर नाबाद रहीं। उदेशिका प्रबोधनी और कविशा दिलहारी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

श्रीलंका को पहली ही गेंद पर लगा झटका
141 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। पहली ही गेंद पर विशमी गुणरत्ने LBW आउट हुईं। 19 के स्‍कोर पर श्रीलंका को दूसरा झटका लगा। हर्षिता समरविक्रमा ने 13 गेंदें पर 12 रन बनाए। इसके बाद कप्‍तान चमारी अथापथु ने कविशा दिलहारी के साथ पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। 12 ओवर में कविशा पवेलियन लौटीं। उन्‍होंने 18 गेंदों पर 17 रन बनाए।

सादिया इकबाल ने 4 विकेट चटकाए

इसके बाद नीलाक्षी डी सिल्वा खाता तक नहीं खोल पाईं। कप्‍तान चमारी अथापथु ने शानदार बल्‍लेबाजी की।
उन्‍होंने 48 गेंदों पर 63 रन जड़ दिए। हसीनी परेरा ने 3 और सुगंधिका कुमारी ने 10 रन बनाए।
अनुष्का संजीवनी 24 और अचिनी कुलसुरिया 1 रन बनाकर नाबाद रहीं।
पाकिस्‍तान की ओर से सादिया इकबाल ने 4 विकेट चटकाए।
उनके अलावा निदा डार और ओमैमा सोहेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com