यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए दूसरे दिन की परीक्षा आज

यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा का आज दूसरा दिन है। पहले पाली की परीक्षा संपन्न होने के बाद दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शुरू हो जाएगी। पहली पाली में एग्जाम देने वाले अभ्यर्थी से बातचीत में पता चला है कि प्रश्न ओवरऑल मध्यम स्तर का रहा है। जहां गणित विषय से कठिन प्रश्न पूछे गए हैं वहीं जीके/ करेंट अफेयर्स से प्रश्नों के स्तर सरल रहा है।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर कॉन्स्टेबल के 60244 रिक्त पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25, 30 व 31 अगस्त 2024 को दो पालियों में किया जा रहा है। पहले दिन का एग्जाम संपन्न होने के बाद आज परीक्षा का दूसरा दिन है जिसमें लाखों अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों और विषय विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार प्रश्न पत्र का स्तर मध्यम स्तर का रहा है। कुछ अभ्यर्थी प्रश्न पत्र से खुश दिखे वहीं कुछ अभ्यर्थियों में प्रश्न पत्र को लेकर शिकायत रही।

मैथ्स विषय से पूछे गए कठिन सवाल
परीक्षा के दोनों ही दिन गणित विषय से कठिन सवाल पूछे गए हैं। अभ्यर्थियों के मुताबिक गणित के प्रश्नों को हल करने में ज्यादा समय लग रहा था। इसके अलावा इस परीक्षा में माइनस मार्किंग का प्रावधान भी है ऐसे में कई सवालों को छोड़ना पड़ा है। गणित के अलावा करेंट अफेयर्स से भी बहुत से सवाल पूछे गए जिनका स्तर सरल रहा है। जीके विषय से कम प्रश्न पूछे गए हैं।

किस तरीके के पूछे गए प्रश्न

योग करने वाला एक व्यक्ति उत्तर की ओर मुँह करके शुरू करता है और फिर 90 डिग्री वामावर्त और उसके बाद 180 डिग्री वामावर्त मुड़ता है। अब उस व्यक्ति का मुँह किस दिशा की ओर है?
‘A S B’ का अर्थ है ‘A, B का पिता है’; ‘A # B’ का अर्थ है ‘A, B की माँ है’; ‘A × B’ का अर्थ है ‘A, B की बहन है’, तो WYSU में W, U से कैसे संबंधित है ?
भारत रूस शिखर सम्मलेन का महत्व
सोशल मीडिया संचार में एनालिटिक्स टूल्स का उपयोग करने का प्राथमिक लाभ क्या है?
भारत में किस अधिनियम मने गैर क़ानूनी और आतंकवाद गतिविधियों से निपटने के लिए रुपरेखा प्रदान की?
चरणकमल’ में समास है :
‘अंधा युग’ किसकी कृति है?
प्रेम में भगवान’ रचना के लिए जैनेन्द्र को किस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है?
हिंदी की ‘ठ’ ध्वनि है:
इन्द्रिय’ का विशेषण शब्द है:
PAN का पूर्ण रूप क्या है?
GST मॉडल में संरचनाओं की संख्या
WTO के वर्तमान महानिर्देशक
निम्नलिखित में कौन सा GST सामान्य पोर्टल है
किस पर्वत को ब्लू माउंटेन कहते हैं
पृथ्वी की जलवायु प्रणाली के लिए ऊर्जा का प्राथमिक स्रोत है
भारत में वित्तीय आपातकाल घोषित करने का अधिकार किसके पास है ?
ऑन-डिमांड प्रमोशन के बारे में पता लगा सकते हैं।
निम्नलिखित में से कौन-सी बांग्लादेश की राजधानी है?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com