मार्क वुड की रफ्तार पर विंडीज का पलटवार, हॉज ने जड़ा शतक

जेम्स एंडरसन के संन्यास लेने के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में आए मार्क वुड ने अपनी तूफानी गेंदबाजी का मुजायरा तो पेश किया लेकिन वह कारगर साबित नहीं हुए। टेस्ट मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और मजबूत स्कोर तक टीम को पहुंचा दिया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक विंडीज इंग्लैंड से 65 रन पीछे है।

मार्क वुड ने शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच के दौरान घरेलू मैदान पर इंग्लैंड के गेंदबाज की ओर से सबसे तेज टेस्ट ओवर फेंककर इतिहास रच दिया। हालांकि, इसके बावजूद वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक केवम हॉज और एलिक एथानाजे की चौथे विकेट के लिए 175 रनों की दमदार साझेदारी के दम पर पांच विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए।

वेस्टइंडीज अब दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड से केवल 65 रन पीछे रह गया है। इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए थे। हॉज ने 171 गेंदों का सामना करते हुए 19 चौकों की मदद से 120 रन बनाए। एलिक ने 99 गेंदों का सामना कर 10 चौके और एक छक्का मारा।

वुड की फर्राटेदार शुरुआत
इंग्लैंड की प्लेइंग 11 में हाली में रिटायर होने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की जगह लेने वाले वुड ने अपने पहले ओवर में ही मानक ऊंचे कर दिए। उन्होंने पहली ही गेंद 151.1 किमी/घंटा की गति से फेंकी। इसके बाद दूसरी गेंद 154.65 किमी/घंटा, तीसरी 152.88 किमी/घंटा, चौथी 148.06 किमी/घंटा, पांचवीं 155.30 किमी/घंटा और अंतिम गेंद वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को 153.20 किमी/घंटा की गति से फेंककर 151.92 किमी/घंटा की औसत से ओवर समाप्त कर मैच की गर्मी बढ़ा दी।

हॉज ने जड़ा शतक
कैरेबियाई खिलाडि़यों पर मार्क वुड की फर्राटेदार गेंदों का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा। इंग्लिश टीम को सफलता स्पिनर शोएब बशीर ने ही दिलाई। उन्होंने प्रारंभिक बल्लेबाज मिकाइल लुइस के अलावा कर्क मैकेंजी को भी अपना शिकार बनाया। इंग्लिश टीम की ओर से एटकिंसन, क्रिस वोक्स और कप्तान बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट चटकाए। वहीं, विंडीज की ओर से हॉज ने शतक और एलिक एथानाजे ने अर्धशतक लगाए। कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 48 रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक जेसन होल्डर 23 और जोशुआ डिसिल्वा 32 रन बनाकर क्रीज पर उपस्थित थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com