बड़ी खबर : PM मोदी नवरात्री में पश्चिम बंगाल को देगे खास तोहफा

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव भाजपा के लिए काफी अहम हैं। इसके लिए पार्टी कड़ी मेहनत भी कर रही है। भाजपा बंगाल में अपनी राजनीतिक जमीन की तलाश कर रही है। ऐसे में इस साल दुर्गा पूजा चुनावी मैदान में तब्दील होती लग रही है। चुनाव से पहले यहां भाजपा के केंद्रीय नेताओं के अहम दौरे होने वाले हैं।

इसके अलावा 22 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक पूजा पंडाल को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सिलीगुड़ी का दौरा करेंगे। वे उत्तरी बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। पहले गृह मंत्री अमित शाह राज्य के दौरे पर आने वाले थे।

बता दें कि पिछले साल अमित शाह ने सॉल्ट लेक में एक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया था। हालांकि अब अगले विधानसभा चुनावों में कुछ ही महीनों का समय बचा है ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी खुद आगे आकर चुनाव की कमान संभाल रहे हैं।

प्रधानमंत्री बंगाल में भाजपा के महिला मोर्चा और केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की ओर से चलाए जाने वाले ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर की तरफ से स्थापित किए गए दुर्गा पूजा पंडाल में हिस्सा लेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 10 जिलों में 69 दुर्गा पूजा पंडालों का ऑनलाइन उद्घाटन कर चुकी हैं। अगले दो दिनों तक पंडालों का ऑनलाइन और ऑफलाइन उद्घाटन होता रहेगा।

22 अक्तूबर को नवरात्रि की षष्टी है। इसके बाद बंगाल में पांच दिनों का अनुष्ठान शुरू होगा। प्रधानमंत्री जिस पंडाल में लोगों को संबोधित करेंगे, उसमें सामान्य तौर पर मां दुर्गा की विशाल मूर्ति होगी। प्रधानमंत्री लोगों को पूजा के लिए शुभकामनाएं देंगे। इसमें एक पुरोहित से चंडी पाठ कराने जाने की योजना है।

 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com