बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट आज 27 साल की हुई

आज बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का जन्मदिन है। आलिया भट्ट अक्सर अपनी फिल्मों और अपनी नॉलेज टेस्ट वीडियो के जरिए सुर्खियों में रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार आलिया भट्ट बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस हैं।

आलिया अपनी फिल्मों के साथ कई तरीकों से पैसे कमाती हैं, जो बताते हैं कि आलिया एक अच्छी एक्टर के साथ अच्छी बिजनेसपर्सन भी हैं। ऐसे में जानते हैं आलिया भट्ट कहां- कहां से पैसा कमाती हैं।

उनकी कमाई का सोर्स बताने से पहले आपको बताते हैं कि आखिर आलिया भट्ट की कमाई कितनी है। फोर्ब्स की ओर से जारी की गई 2019 टॉप 100 सेलेब्स की लिस्ट में आलिया का आठवां स्थान है और सभी अभिनेत्रियों में पहले नंबर पर हैं। फोर्ब्स की इस लिस्ट के अनुसार, आलिया ने पिछले साल 59.21 करोड़ रुपये की कमाई है और 2018 में यह 58.83 थी।

आलिया भट्ट की मोटी कमाई का जरिए उनकी फिल्में हैं। 2019 में उनकी दो फिल्में रिलीज हुई, जिसमें गली ब्वॉय को काफी सराहना मिली और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। आलिया हर फिल्म के हिसाब से अपनी फीस लेती हैं।

आलिया भट्ट ने फिल्मों से होने वाली कमाई के अलावा कई स्टार्टअप्स में भी पैसे निवेश कर रखे हैं। हाल ही में उन्होंने फैशन टैक स्टार्टअप में अपने पैसे निवेश किए थे।

आलिया भट्ट अपना एक यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं, जिसके 1.33 मिलियन सब्सक्राइब हैं। वहीं, हर एक वीडियो के 30 लाख से 50 लाख व्यूज होते हैं।

ऐसे में आलिया को यू-ट्यूब चैनल से भी काफी अच्छी कमाई होती है। इस चैनल पर आलिया अपनी फिटनेस, किचन के वीडियो शेयर करती रहती हैं। साथ ही आलिया ने इस चैनल पर कई ब्रांड के प्रोमोशनल वीडियो भी शेयर किए हैं।

आलिया भट्ट इन सब के अलावा कई ब्रांड्स के साथ जुड़ी हुई हैं, जिससे उन्हें अच्छी कमाई होती हैं। इसमें वो कई ब्रांड्स के लिए विज्ञापन भी शूट करती हैं। इन ब्रांड्स में लेज, फ्रूटी, उबर ईट्स, फ्लिपकार्ट आदि शामिल है।

सोशल मीडिया मैनेजमेंट कंपनी हॉपर्स HQ ने इंस्टाग्राम रिच लिस्ट 2019 जारी की थी, जिसमें बताया था कि सेलेब्स अपनी एक पोस्ट के लिए कितने पैसे लेते हैं। इस रिपोर्ट में बताया गया था कि आलिया भट्ट इंस्टाग्राम के प्रति पोस्ट के लिए वे 1 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com