बैंक ऑफ बड़ौदा ने नए साल के मौके WhatsApp की नई सर्विस शुरू की

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक में से एक बैंक ऑफ बड़ौदा ने नए साल के मौके पर नई सर्विस शुरू की है. बैंक की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि WhatsApp सर्विस की शुरुआत हो गई है. अब ग्राहक  बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकते है. साथ ही, मिनी स्टेटमेंट देख सकते है. इसके अलावा चेक बुक के लिए रिक्वेस्ट दे सकते हैं.

बैंक ने आज बताया कि उसके ग्राहक ह्वाट्सऐप पर बैलेंस और चेक के स्टेटस की जानकारी ले सकेंगे, मिनी स्टेटमेंट देख सकेंगे तथा चेक बुक के लिए अनुरोध कर सकेंगे। वे जरूरत पड़ने पर इसी माध्यम से अपना डेबिट कार्ड ब्लॉक करा सकेंगे तथा बैंक की डिजिटल सेवाओं एवं उत्पादों की जानकारी लेने के साथ ही इसके लिए आवेदन या पंजीकरण भी करा सकते हैं।

इस सेवा के इस्तेमाल के लिए अपने स्मार्टफोन में 8433888777 नंबर सेव करना होगा और इसके बाद अंग्रेजी के बड़े अक्षरों ‘एचआई’ टाइप करके ह्वाट्सऐप मैसेज भेजना होगा। इस नंबर पर ह्वाट्सऐप के जरिये बैंकिंग सेवाएं सभी दिन, चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी।

इसके लिए न तो कोई अलग ऐप डाउनलोड करना होगा और न ही कोई अतिरिक्त शुल्क देना होगा। जो लोग बैंक के ग्राहक नहीं हैं, वे भी बैंक के उत्पादों और एटीएम तथा शाखा का पता ह्वाट्सऐप पर जान सकेंगे।

बैंक ऑफ बड़ौदा के कार्यकारी निदेशक ए.के. खुराना ने उम्मीद जताई कि ह्वाट्सऐप बैंकिंग के जरिये ग्राहक घर बैठे अपनी बैंकिंग से जुड़ी जरूरतें पूरी कर सकेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com