देश के कई हिस्सों में जोरदार बारिश से मौसम खराब, जानें- क्या है आपके शहर का पूर्वानुमान

देश के कई हिस्सों में इन दिनों मौसम बेहद खराब चल रहा है। पहले सर्दी से लोगों का हाल बेहाल है, उसपर बारिश ने मौसम में अधिक ठंड़क ला दी है। बात राजधानी दिल्ली और इसके आसपास के क्षेत्र की करें तो यहां पिछले काफी दिनों से बूंदाबांदी देखने को मिल रही है। हालांकि, बुधवार दिन की शुरूआत के साथ ही दिल्ली-NCR में जोरदार बारिश शुरू हो गई है। भारत के मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात करें तो विभाग द्वारा दिन निकलते ही दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, उत्तर पश्चिमी दिल्ली, रेवाड़ी, भिवाड़ी, मानेसर, गुरुग्राम, पलवल और मुजफ्फरनगर के साथ जुड़े अलग-अलग स्थानों पर बारिश की चेतावनी जारी की थी।

साथ ही मानेसर और गुरुग्राम में सहित आस-पास के क्षेत्रों में ओला वृष्टि का भी पूर्वानुमान जारी किया गया था।खेरखोडा, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण, लोधी रोड दिल्ली से सटे इलाकों में भी ओला वृष्टि का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, सिकंदराबाद, गुलौठी, सियाना, खुर्जा इन सभी यू.पी. की जगहों पर भी बारिश होगी। इसके अलावा औरंगाबाद, फरीदाबाद, भिवाड़ी (हरियाणा), बागपत, G. नोएडा, नोएडा, दादरी, हापुड़, मोदीनगर, मेरठ, शामली, गाजियाबाद, जट्टारी, गढ़मुक्तेश्वर, (उ.प्र) में भी बारिश के आसार हैं। वहीं, बता दें कि इनमें से कई जगहों पर सुबह से ही बारिश हो रही है। 

देश के अन्य हिस्सों की बात करें तो मौसम विभाग ने गत दिन ही इसकी जानकारी साझा कर दी थी। पहले देश के महानगरों की बात करें तो मुंबई में कहीं-कहीं बादल छाए रहने और तापमान 24 से 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, चेन्नई में भीबादल छाए रहने के आसार बताए गए थे और हल्की बूंदाबांदी की भी खबर दी गई।

कोलकाता में सुबह कोहरा या धुंध छाई रहने के आसार हैं। बाद में आसमान साफ रह सकता है। वहीं, श्रीनगर में सामान्‍यत: बादल छाए रह सकते हैं और हल्‍की बारिश हो सकती है। न्‍यूनतम तापमान शून्‍य से दो डिग्री कम और अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। लेह में भी हल्‍की बर्फबारी होने के आसार है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com