दुखद : रमैय्या वस्तावैय्या फिल्म के अभिनेता नगैया का निधन

फिल्म वेदम फेम अभिनेता नगैया का शनिवार की सुबह 4.30 बजे निधन हो गया। वह 77 वर्ष के थे। नगैया लंबे समय से बढ़ती उम्र की बीमारियों से जूझ रहे थे। उन्होंने अपने करियर में 30 से ज्यादा फिल्में कीं जिनमें उनके अभिनय को काफी सराहा गया।

नगैया ने अपने करियर में वेदम, नागावली, ओकादिने, स्टूडेंट स्टार, रमैय्या वस्तावैय्या, सीमा तापाकाई, बालूपू, गमनम, स्पाइडर सहित अन्य फिल्मों में काम किया। इतनी फिल्में करने के बावजूद उन्हें अपनी निजी जिंदगी में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए उन्हें बहुत मेहनत करनी पड़ती थी।

नगैया का जन्म आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में नरसरावोपेटा  के पास देसावरामपेटा में हुआ। उनके पास दो एकड़ जमीन थी। वह अपने गांव में काम करने में असमर्थ रहे जिसके बाद वह अपने बेटे के साथ हैदराबाद आ गए।

एक दिन नगैया की मुलाकात निर्माता राधाकृष्ण से हुई जिन्होंने उन्हें वेदम में काम करने का मौका दिया। फिल्म से उन्हें प्रसिद्धि मिली जिसके बाद उन्होंने अपना नाम भी वेदम नगैया रख लिया। फिल्म वेदम में साउथ फिल्मों के सुपरस्टार अल्लू अर्जुन, अनुष्का शेट्टी और मंचू मनोज की मुख्य भूमिका थी।

नगैया को फिल्मों में काम करने के लिए तीन हजार रुपये से लेकर 25 हजार रुपये फीस मिलती थी। हालांकि उन्हें बहुत ज्यादा काम नहीं मिलता था जिसकी वजह से उनके लिए घर चलाना बहुत मुश्किल हो रहा था।

हाल ही में उनकी पत्नी का बीमारी की वजह से निधन हो गया। लॉकडाउन के दौरान पैसों की कमी के चलते उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की सड़कों पर भीख भी मांगी। जब यह बात तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के संज्ञान में आई तो उन्होंने एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com