दिल्ली: रोजाना एक प्रतिशत ब्याज का लालच देकर देशभर में करोड़ों की ठगी

वियतनाम के रहने वाले शख्स ने भारत में कंपनी खोलकर 25 से 30 हजार लोगों को शिकार बनाया है। लोगों को फंसाने के लिए उसने यूट्यूबर एल्विश यादव जैसे लोगों से विज्ञापन भी कराया।

मोबाइल एप के जरिये निवेश पर रोजाना एक फीसदी ब्याज का झांसा देकर देशभर में करोड़ों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। वियतनाम के रहने वाले शख्स ने भारत में कंपनी खोलकर 25 से 30 हजार लोगों को शिकार बनाया है। लोगों को फंसाने के लिए उसने यूट्यूबर एल्विश यादव जैसे लोगों से विज्ञापन भी कराया। दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) शाखा इस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, वियतनाम निवासी आरोपी सियाराम-जयराम (सोशल मीडिया पर नाम मालिक शाह) की कंपनी हाईबॉक्स नामक मोबाइल एप से एक मिस्ट्री बॉक्स बेचती थी। इसकी कीमत पांच हजार रुपये से लेकर एक लाख रुपये तक होती थी। मिस्ट्री बॉक्स में यदि कोई सामान निकलता था, तो कंपनी बाजार से ज्यादा दाम पर उसे खरीद लेती थी। लेकिन, मिस्ट्री बॉक्स खरीदने वाले को उसके बदले राशि वापस नहीं देती थी। कंपनी उस राशि पर प्रतिदिन एक प्रतिशत ब्याज का लालच देकर रकम अपने पास ही रखती थी।

15 करोड़ रुपये जब्त : पुलिस ने बताया कि कंपनी के 15-20 बैंक खातों का पता चला है। एक खाते में जमा 15 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। ठगी का मामला 1,000 करोड़ रुपये तक जा सकता है। वहीं, स्पेशल सेल की इकाई आईएफएसओ के डीसीपी डॉ. हेमंत तिवारी ने कहा कि उत्तर-पूर्व जिले से यह मामला ट्रांसफर होकर आया है। केस फाइल आने के बाद ही जांच आगे बढ़ेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com