दिल्ली में बढ़े वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दाम…

दिल्ली में वाणिज्यिक गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गये हैं। जानकारी के अनुसार तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया है। 1 सितंबर से दिल्ली में 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 39 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

जानकारी के अनुसार 19 किलो वाले वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की दिल्ली खुदरा बिक्री कीमत आज से 1,691.50 रुपये है। बढ़ी हुई कीमतें लागू हो गई हैं।

इससे पहले 1 जुलाई को व्यवसायों और वाणिज्यिक उद्यमों को राहत देने के लिए तेल विपणन कंपनियों ने वाणिज्यिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की घोषणा की थी। 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 30 रुपये की कटौती की गई। परिणामस्वरूप, दिल्ली में 19 किलोग्राम के वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की नई खुदरा बिक्री कीमत 1646 रुपये हो गई।

1 जून को दिल्ली में 19 किलो वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के रेट में 69.50 रुपये की कटौती की गई, जिससे खुदरा बिक्री मूल्य 1676 रुपये पर आ गया. इससे पहले 1 मई 2024 को प्रति सिलेंडर 19 रुपये की कटौती की गई थी। हर महीने की शुरुआत में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बार-बार समायोजन बाजार की गतिशील प्रकृति को दर्शाता है।

अंतर्राष्ट्रीय तेल की कीमतें, कराधान नीतियां और आपूर्ति-मांग की गतिशीलता जैसे विभिन्न कारक इन मूल्य निर्धारण निर्णयों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हालांकि हाल के मूल्य परिवर्तनों के पीछे के सटीक कारणों का खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह स्पष्ट है कि तेल विपणन कंपनियां व्यापक आर्थिक स्थितियों और बाजारों के प्रति उत्तरदायी हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com