दिल्ली-NCR में तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश, पढ़ें अन्य राज्यों का वेदर अपडेट

फरवरी का महीना खत्म होने वाला है लेकिन अबतक ठंड से लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है। कभी बारिश तो कभी शीतलहर लोगों पर सितम ढाह रही है। इन दिनों पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है। इसका असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल रही है।

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार रात गरज और चमक के साथ बारिश हुई। बारिश के साथ तेज हवा के कारण एक बार फिर ठंड का एहसास हुआ। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली को अभी बारिश से राहत नहीं मिलेगी। IMD ने अनुमान जताया है कि 19 से 21 फरवरी के बीच पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा संभव है। इसके अलावा 20 से 22 फरवरी के बीच पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में छिटपुट से लेकर भारी बारिश हो सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
दिल्ली में एक फिर मौसम ने करवट ली है। दिल्ली में पिछले कई दिनों से तेज हवाओं के साथ बादल छाए थे वहीं, सोमवार की रात दिल्ली-एनसीआर सर्द हवाओं के साथ कई इलाकों में बूंदाबादी हुई। बारिश की वजह से एक बार फिर लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है। दिल्ली के मौसम को लेकर IMD ने एक बार फिर अनुमान जताया कि आने वाले दिनों में भी दिल्ली में बारिश का दौर जारी रहेगा।

तेज हवाओं के साथ बिहार में ठंड बरकरार
तेज हवाओं के साथ बिहार में ठंड बरकार है। मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में एक बार फिर से मौसम बिगड़ने वाला है। राजधानी पटना समेत प्रदेश के आसपास इलाकों में आंशिक बादल छाए रहेंगे। वहीं उत्तर पश्चिम भागों के एक या दो स्थानों पर हल्की वर्षा, मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है।

हरियाणा में बारिश के साथ गिरे ओले
हरियाणा के हिसार और फतेहाबाद जिले में सोमवार रात को करीब साढ़े आठ बजे बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई। वहीं ओले गिरने की वजह से वहां खेतों में खड़ी फसल को नुकसान हुआ है। वहीं पुरवाई हवाएं चलने से आए नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से तीन दिन वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इस विक्षोभ के चलते मैदानी इलाकों में हल्की वर्षा होने की उम्मीद है।

कैसा रहेगा पहाड़ी इलाकों का मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, 20 से 22 फरवरी के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में गरज और बिजली के साथ भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, कुछ जगह पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की चेतावनी दी है। इसके अलावा 20 से 21 फरवरी के बीच उत्तराखंड में ओले भी गिर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com