जिपमर पुडुचेरी में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर हो रही भर्ती

जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एन्ड रिसर्च (JIPMER) में सीनियर रेजिडेंट के 102 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे निर्धारित अंतिम तिथि 24 जून 2024 तक या उससे पहले फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से ही जमा किया जा सकता है।

सरकारी नौकरी की तलाश में लगे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। जवाहर लाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एन्ड रिसर्च (JIPMER) की ओर से सीनियर रेजिडेंट के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पात्र एवं इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से जिपमर की ऑफिशियल वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करके आप आवेदन कर सकते हैं।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने पदानुसार एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ डेंटल डिग्री ऑफ एमडीएस/ आदि डिग्री प्राप्त की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 10 अक्टूबर 2024 के अनुसार 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी। आवेदन से पहले उम्मीदवार विस्तृत डिटेल के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य चेक कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in पर जाएं। वेबसाइट के होम पेज पर आपको जॉब्स टैब में क्लिक करना है। इसके बाद भर्ती से संबंधित बॉक्स में जाकर पहले Registration Link लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना है। इसके बाद अभ्यर्थी Login Link लिंक पर क्लिक करके डिटेल पूरी करके आवेदन पत्र भरें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल/ ईडब्ल्यूएस/ ओबीसी कैंडिडेट्स को 1500 रुपये जमा करना होगा वहीं एससी/ एसटी वर्ग को 1200 रुपये जमा करना होगा। पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com