जहरीली गैस काण्ड: विशाखापट्टनम में सार्वजनिक सेवाओं को रोका गया रेस्क्यू ऑपरेशन के तहत घरों के दरवाजे तोड़कर लोगो को बाहर निकाला जा रहा

विशाखापट्टनम में बहुत बड़ा हादसा हुआ है. पॉलिमर कंपनी में हुए गैस रिसाव में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. विजाग के पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, प्लांट में फंसे सभी लोगों को निकाल लिया गया है. पूरे इलाके को सील कर दिया गया है और कई गांव खाली कराए गए हैं. लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

शुरुआती रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि हादसा पॉली विनाइल क्लोराइड गैस (या स्टायरिन हो सकती है) के रिसाव के कारण हुआ. रिसाव की शुरुआत गोपालपट्टनम स्थित एलजी पॉलिमर आज सुबह करीब 2:30 बजे हुई. गैस के रिसाव के कारण फैक्ट्री कंपाउंड में मौजूद सैकड़ों लोग फंस गए और या तो बेहोश हो गए या सांस लेने में तकलीफ हुई.

अब तक जहरीली गैस रिसाव की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई है. नगर निगम प्रशासन पानी ब्लोअर के माध्यम से गैस के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रहा है. इसके साथ ही सार्वजनिक सेवाओं को फिलहाल रोक दिया गया है. लोगों से घरों में रहने और मास्क (पानी में गीला करने के बाद) का उपयोग करने के लिए कहा जा रहा है.

इसके साथ ही गोपालपट्टनम के इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. घरों के दरवाजे तोड़कर लोग बाहर निकाले जा रहे हैं. अभी तक 150 से अधिक लोगों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें दो दर्जन से अधिक लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. साथ ही पांच गांवों को खाली करा लिया गया है.

मौके पर एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन के साथ ही नेवी के जवान भी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं. एनडीआरएफ की स्पेशल टीम लोगों का रेस्क्यू कर रही है. एनडीआरएफ के डीजी का कहना है कि लोगों की जान को बचाना हमारी पहली प्राथमिकता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com