जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड हायर सेकेंड्री एग्जाम रिजल्ट घोषित

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड से हायर सेकेंड्री पार्ट 2 के प्राइवेट स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खबर। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (JKBOSE) ने जम्मू डिविजन तथा कश्मीर डिविजन में हायर सेकेंड्री पार्ट 2 (कक्षा 12) से बाइएन्नुअल 2023 परीक्षाओं के परिणाम (JKBOSE 12th Result 2023) घोषित कर दिए हैं। बोर्ड द्वारा जेकेबीओएसई 12वीं रिजल्ट 2023 की घोषणा आज यानी बुधवार, 13 दिसंबर को की गई। इसके लिए बोर्ड ने परिणाम देखने के लिए लिंक को भी आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.nic.in पर एक्टिव कर दिया है।

JKBOSE 12th Result 2023: इन स्टेप में देखें परिणाम

ऐसे में जम्मू एवं कश्मीर के ऐसे सभी स्टूडेंट्स जो कि हायर सेकेंड्री (प्राइवेट) पार्ट 2 बाइएन्नुअल 2023 परीक्षाओं में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम बोर्ड की वेबसाइट पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करना होगा। परिणाम का प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी स्टूडेंट्स को सेव कर लेनी चाहिए।

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ने कक्षा 12 (प्राइवेट) के छात्र-छात्राओं के लिए बाइ-एन्नुअल परीक्षा का आयोजन जम्मू, कश्मीर तथा लदाख क्षेत्रों में 13 सितंबर से किया था, जबकि कक्षा 10 की परीक्षाएं 14 सितंबर से आयोजित की गई थीं।

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि वे जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड की वेबसाइट से परिणाम जानने के साथ-साथ अपने विभिन्न विषयों के लिए प्राप्तांक भी जान सकेंगे। हालांकि, छात्र-छात्राओं को उनकी मार्कशीट की हार्ड कॉपी उनके स्कूलों या बोर्ड ऑफिस के माध्यम से JKBOSE द्वारा बाद में उपलब्ध कराई जाएगी। आधिकारिक अपडेट के लिए स्टूडेंट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com