गुजरात संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा के परिणाम जारी, पांच हजार से अधिक पदों पर होगा चयन

गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (GSSSB) ने जूनियर क्लर्क, सीनियर क्लर्क, हेड क्लर्क, ऑफिस असिस्टेंट और अन्य के लिए आयोजित गुजरात अधीनस्थ सेवा वर्ग-3 (ग्रुप ए और ग्रुप बी) का परिणाम अपलोड कर दिया है। इस परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (gsssb.gujarat.gov.in) पर लॉग इन करके अपने अंक डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपना कन्फर्मेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करके अपना स्कोर कार्ड देख सकते हैं।

जीएसएसएसबी सीसीई परीक्षा 1 अप्रैल से 20 मई, 2024 तक विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। यह परीक्षा राज्य भर में विभिन्न पदों के लिए 5554 नए उम्मीदवारों की नियुक्ति के लिए आयोजित की गई थी।

कितनी जा सकती है कट-ऑफ

उच्च प्रतिस्पर्धा स्तर और आवेदकों की बड़ी संख्या के कारण, सामान्य श्रेणी का कट-ऑफ अन्य श्रेणियों की तुलना में अधिक होता है। सामान्य श्रेणी के लिए 55 – 60 के बीच कट-ऑफ जा सकती है। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ सामान्य श्रेणी की तुलना में कम है, ऐसा उनकी रिक्तियों और कम प्रतिस्पर्धी उम्मीदवारों के कारण है।

वहीं एससी उम्मीदवारों की रिक्तियों की संख्या बहुत कम होती है और प्रतिस्पर्धा भी कम होती है, इसलिए अनुसूचित जाति के लिए कट-ऑफ बहुत कम है। इस श्रेणी के तहत चयन की संभावना बहुत अधिक है। अनुसूचित जाति के लिए  कट-ऑफ 48 – 55 के बीच जा सकती है। 

इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ अन्य श्रेणियों की तुलना में कम है, क्योंकि वे परीक्षा में शामिल होते हैं और रिक्तियां कम होती हैं। अनुसूचित जनजाति के लिए कट-ऑफ 45 – 50 के बीच जा सकती है।  

परिणाम कैसे करें डाउनलोड?
अभ्यर्थी नीचे दिए गए चरणों की सहायता से परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं:

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – (gsssb.gujarat.gov.in) पर जाएं
  • अब परिणाम लिंक ‘पर क्लिक करें और पीडीएफ डाउनलोड करें।
  • चयन सूची में रोल नंबर और नाम की जांच करें।
  • आगे की आवश्यकता के लिए उसकी एक कॉपी अपने पास रख लें।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com