काले घेरे नहीं होंगे आँखों के लिए इस्तेमाल करें, नैचरल आई मास्क

आँखों के नीचे डार्क सर्कल कई कारणों से हो सकते हैं. देर रात तक जागना, तनाव, मोबाइल और कंप्यूटर पर काम करते रहना, संतुलित आहार की कमी, जल्दी सुबह में जागना ये है. अक्सर इन कारणों से ही आँखों के नीचे काले घेरे होते हैं. इससे बचने के लिए किसी आई क्रीम के इस्तेमाल की बजाय आई मास्क लगाएं. ये पूरी तरह से नेचुरल होते हैं. आज हम इसी के बारे बताने जा रहे हैं जिससे आपको काफी मदद मिलने वाली है. 

खीरे से बना मास्क-  ये डार्क सर्कल के साथ पफी आइज से भी राहत दिलाएगी. इसके लिए आधे खीरे को अच्छी तरह कद्दूकस कर लें. इसके रस को निकालें. इसमें एक चम्मच गुलाबजल मिलाकर कॉटन की मदद से अंडरआई एरिया पर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें.

दूध से बना मास्क-  ये अपनी स्किन लाइटनिंग प्रॉपर्टी की वजह से डार्क सर्कल की परेशानी दूर करता है. इसके लिए आपको दूध के साथ मिल्क क्रीम की भी जरूरत है. एक चम्मच मिल्क क्रीम में चार-पांच बूंद दूध मिलाकर कॉटन की मदद से इसे अंडरआई एरिया पर लगाएं. सूखने पर इसे धो लें.

बादाम तेल और शहद से बना मास्क-  ये मास्क न सिर्फ आपकी स्किन को हाइड्रेट कर डार्क सर्कल दूर करेगा, बल्कि ये आपको झुर्रियों से भी राहत दिलाएगा. इसके लिए एक छोटे चम्मच बादाम तेल में एक छोटा चम्मच शहद मिलाकर अंडरआई एरिया पर लगाएं. पांच-दस मिनट तक ऐसे ही रखें और फिर धो लें. कुछ दिनों तक ऐसा हर रोज करें.

टमाटर या नींबू से बना मास्क-  इनमें ब्लीचिंग प्रॉपर्टी होती है, जो डार्क सर्कल को खत्म करती है. इसके लिए दो चम्मच नींबू के रस में एक चम्मच पानी मिलाकर कॉटन की मदद से अंडरआई एरिया पर लगाएं. पांच मिनट बाद इसे धो लें. ऐसा कुछ दिनों तक हर दूसरे दिन करें.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com