कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ में भारी बारिश का रेड अलर्ट, आंगनवाड़ी और स्कूलों को बंद रखने के निर्देश

कर्नाटक के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने दक्षिण कन्नड़ जिले में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, इसके मद्देनजर डिप्टी कमिश्नर मुल्लई मुहिलान ने बुधवार को सभी आंगनवाड़ी और स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की है। जिला प्रशासन का यह आदेश मछुआरों पर भी लागू है, जिन्हें मछली पकड़ने के लिए समुद्र में न जाने की सख्त हिदायत दी गई है।

हाई अलर्ट पर जिला प्रशासन
भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन हाई अलर्ट पर है और लोगों को इस दौरान निचले इलाकों में जाने से बचने और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। उपायुक्त मुहिलान ने कहा कि मौसम विभाग के अलर्ट के बाद कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा प्रबंधन ने कई तरह के एहतियाती कदम उठाए हैं।

जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश
जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक, दक्षिण कन्नड़ जिले के सभी आंगनवाड़ी, सरकारी, सहायता प्राप्त और निजी प्राथमिक और उच्च विद्यालयों के साथ-साथ 12 तक के स्कूलों को 31 जुलाई के लिए बंद किए गए हैं।

आदेश में जनता और पर्यटकों को पानी से भरे निचले इलाकों, झीलों, नदी के किनारों और समुद्र तटों से दूर रहने की सलाह दी गई है। मछुआरों को मछली पकड़ने के लिए समुद्र में न जाने का निर्देश दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com