एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए पीईटी/पीएसटी शेड्यूल जल्द होगा जारी

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से कॉन्स्टेबल जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए जल्द ही फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट (PET) का शेड्यूल जारी किया जा सकता है। पीईटी/ पीएसटी के लिए 311736 पुरुष अभ्यर्थियों और 39440 महिला उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है। एग्जाम से पहले इन उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से कॉन्स्टेबल जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है। इस परीक्षा में 351176 अभ्यर्थी अगले चरण फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST) और फिजिकल एन्ड्योरेंस टेस्ट (PET) में शामिल होने के लिए क्वालीफाई हुए हैं। इन सभी उम्मीदवारों के लिए एसएससी की ओर से जल्द ही पीईटी/ पीएसटी का शेड्यूल घोषित किया जाएगा। PET/ PST डेट्स की घोषणा एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी।

इस वर्ष एसएससी की ओर से 46 हजार जीडी कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के पीइटी/ पीएसटी चरण के लिए 3,11,736 पुरुष अभ्यर्थियों और 39,440 महिला उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। ये सभी अभ्यर्थी ही पीईटी/ पीएसटी में शामिल हो सकेंगे।

एग्जाम से पहले जारी होंगे एडमिट कार्ड
पीईटी/ पीएसटी के लिए शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों के लिए शेड्यूल की घोषणा होने के बाद उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे जब भी पीईटी/ पीएसटी के लिए केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं।

पीईटी/ पीएसटी में शॉर्टलिस्ट हुए उम्मीदवारों का शारीरिक जांच परीक्षण किया जाएगा। इसके तहत पहले उम्मीदवारों की लंबाई की जांच की जाएगी। जो अभ्यर्थी न्यूनतम लंबाई को पूरा करेंगे उनका चेस्ट माप (केवल पुरुष अभ्यर्थी) किया जाएगा। इसके बाद सफल अभ्यर्थी दौड़ एवं अन्य प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे। अंत में इस चरण में सफल अभ्यर्थियों को अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन में शामिल होना होगा। मेडिकली फिट उम्मीदवारों को रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी। लेटेस्ट अपडेट के लिए अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com