उद्धव ठाकरे शिवसेना के आगे झुक गए रामदास अठावले

महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व में एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनना लगभग तय माना जा रहा है। इस बीच, मोदी सरकार में मंत्री रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के नेता रामदास अठावले ने कहा है कि उद्धव ठाकरे शिवसेना के आगे झुक गए हैं और एनसीपी-कांग्रेस की मदद लेकर सरकार बनाने का उनका फैसला आत्मघाती है।

अठावले ने यह भी कहा कि उन्होंने भाजपा और शिवसेना के सामने सरकार बनाने का एक फॉर्मूला रखा था, जिसे शिवसेना ने तो स्वीकार कर लिया, लेकिन भाजपा तैयार नहीं हुई। अठावले के मुताबिक, उन्होंने 3 साल भाजपा के सीएम और शेष 2 साल शिवसेना के सीएम की बात कही थी।

हालांकि अठावले ने यह भी कहा कि अभी भी समय गया नहीं है। यदि दोनों दल चाहें, तो पहले की तरह भाजपा-शिवसेना की सरकार बन सकती है।

इस बीच, एनसीपी नेता नवाब मलिक ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर तीखा हमला किया है। नवाब मलिक ने शुक्रवार सुबह कहा, तथाकथित चाणक्य को शरद पवार ने झुका दिया। दिल्ली का तख्त एक बार फिर महाराष्ट्र को नहीं झुका पाया।

बता दें, महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव हुए थे। 24 अक्टूबर को आए नतीजों में कुल 288 मे से भाजपा को 105 सीटें मिली थीं। शिवसेना 66 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही थी। वहीं शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 64 तो कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद से अब तक सरकार नहीं बना पाई है। 9 नवंबर को विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने के बाद राष्ट्रपति शासन लगा दिया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com