उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन शुरू

उत्तरखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) 2024 के लिए UBSE की ओर से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 17 अगस्त 2024 तक जारी रहेगी। अभ्यर्थी तय तिथियों के अंदर इस परीक्षा में शामिल होने के लिए ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर अभ्यर्थी 20 से 22 अगस्त तक उसमें संशोधन कर सकेंगे।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद् (UBSE) की ओर से राज्य शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी उत्तराखंड टीईटी 2024 एग्जाम में शामिल होना चाहते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित अंतिम तिथि 17 अगस्त 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं।

एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट ukutet.com पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार्य नहीं हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
एप्लीकेशन शुरू होने की तिथि: 23 जुलाई 2024
आवेदन पत्र भरने की लास्ट डेट: 17 अगस्त 2024
ऑनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 19 अगस्त 2024
एप्लीकेशन फॉर्म में संशोधन करने की तिथियां: 20 से 22 अगस्त 2024

UTET 2024 Online Form: इस तरीके से कर सकते हैं आवेदन
यूटीईटी 2024 एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपको सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट ukutet.com पर जाना होगा। यहां आपको पहले न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल दर्ज करके पंजीकरण कर लेना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन के माध्यम से अन्य डिटेल भरकर आवेदन पत्र को पूरा कर लें। इसके बाद अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस
सामान्य, पिछड़ा वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जो एक परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उनको 600 रुपये और दोनों परीक्षा के लिए आवेदन करने पर 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। इसी प्रकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, निःशक्तजन वर्ग के अभ्यर्थी जो एक परीक्षा के लिए आवेदन करेंगे उनको 300 रुपये और दोनों परीक्षाओं में भाग लेने के लिए फॉर्म भरने पर 500 रुपये जमा करने होंगे। यूटीईटी 2024 से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी एक बार नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com