आज फिर गिरे पेट्रल-डीज़ल के दाम, महंगाई में भी मिलेगी राहत: खुशखबरी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में लगातार गिरावट का दौर फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है, इससे घरेलू बाजार में भी पेट्रोल और डीजल के सस्ता होने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है. इसी के साथ आम लोगों के चेहरों की मुस्कान भी बढ़ती जा रही है, जैसे-जैसे पेट्रोल-डीजल की कीमतें गिर रही हैं, आम आदमी रहत की सांस ले रहा है.

विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम की बात की जाए तो वह भी मंगलवार को एक बार फिर इनमे गिरावट दर्ज की गई. चार महानगरों में से दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल के दाम 35 पैसे कम होकर 74.49 रुपये पर आ गए, वहीं मुंबई में 3 पैसे की गिरावट के साथ मंगलवार को पेट्रोल 80-03 रुपये बिका, कोलकाता में 35 पैसे कम होकर 76.47 रुपये और चेन्नई में 37 पैसे गिरकर 77.32 रुपये प्रति लीटर कीमत रही.

डीजल की कीमतों में भी किसी तरह की फेरबदल का असर सीधे आम आदमी पर पड़ता है,  महंगाई कम होने या बढ़ने के पीछे सीधे-सीधे डीजल की कीमतों का हाथ होता है, क्योंकि माल का परिवहन अधिकतर डीज़ल वाहनों से ही किया जाता है, अगर डीज़ल महंगा होगा तो परिवहन में ज्यादा खर्च लगेगा, लिहाजा महंगाई बढ़ेगी. लेकिन अब डीज़ल के दामों में भी गिरावट आ गई है. मंगलवार को दिल्ली में डीजल के दाम 41 पैसे गिरकर 69.29 रुपये पर आ गए हैं, मुंबई में भी डीजल की कीमत 43 पैसे गिरकर 72.56 रुपये पहुँच गई है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com