आज जारी हो सकते हैं सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र

UPSC ने CSE 2024 और IFS 2024 के लिए प्रीलिम्स के आयोजन के लिए 16 जून की तारीख निर्धारित की है। परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी दोपहर 2.30 बजे शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जानी है। इन परीक्षाों में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार जल्द ही अपना प्रवेश पत्र (UPSC Prelims Admit Card 2024) डाउनलोड कर सकेंगे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपीएससी सिविल सेवा और वन सेवा परीक्षाओं की तैयारी में जुटे लाखों उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली सिविल सेवा परीक्षा 2024 और भारतीय वन सेवा परीक्षा 2024 की संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज यानी सोमवार, 3 जून को जारी किए जा सकते हैं। आयोग द्वारा प्रवेश पत्र (UPSC Prelims Admit Card 2024) जारी किए जाने की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन पूर्व वर्षों के पैटर्न के मुताबिक परीक्षा तिथि से 2 सप्ताह पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाते हैं।

प्रीलिम्स 16 जून को
बता दें कि UPSC ने CSE 2024 और IFS 2024 के लिए एक साथ प्रीलिम्स के आयोजन के लिए 16 जून की तारीख निर्धारित की है। आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार प्रारंभिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे तक और दूसरी दोपहर 2.30 बजे शाम 4.30 बजे तक आयोजित की जानी है। जहां पहली पाली में सामान्य अध्ययन (GS) का प्रश्न पत्र होगा तो वहीं दूसरे पाली में CSAT का पेपर आयोजित किया जाना है। इन परीक्षाों में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार जल्द ही अपना प्रवेश पत्र (UPSC Prelims Admit Card 2024) ऑनलाइन मोड में डाउनलोड कर सकेंगे।

इन स्टेप में करें डाउनलोड
जिन उम्मीदवारों ने सिविल सेवा प्रारंभिक प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए अपना पंजीकरण किया है, उन्हें अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए UPSC के अप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर लिंक या इस पेज पर एक्टिव होने वाले गए डायरेक्ट लिंक से उम्मीदवार प्रवेश पत्र डाउनलोड पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर स्टूडेंट्स को अपनी अप्लीकेशन आइडी और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवार हाल टिकट डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे। उम्मीदवार को प्रवेश पत्र (UPSC Prelims Admit Card 2024) की सॉफ्ट कॉपी को सेव भी कर लेना चाहिए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com