अमृतसर : 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते एसआई काबू

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार को पुलिस कमिश्नरेट अमृतसर की आर्थिक अपराध शाखा में तैनात सब इंस्पेक्टर (एसआई) कुलवंत सिंह को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। विजिलेंस अधिकारियों ने बताया कि एसआई को सूरज मेहता निवासी गोपाल दास रोड अमृतसर की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने ब्यूरो के पास पहुंचकर शिकायत दी थी कि उक्त एसआई हाईकोर्ट से उसके पिता की गिरफ्तारी पर अंतरिम स्टे मिलने के बाद पुलिस जांच में शामिल होने और इस मुकदमे में नियमित जमानत लेने में मदद करने के बदले 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है।

शिकायतकर्ता ने विजिलेंस ब्यूरो को बताया कि उक्त थानेदार उसके पिता की ओर से उनकी साझा फर्म में हिस्सेदारों के विरुद्ध दर्ज किए एक अलग केस में मदद देने के नाम पर पहले एक लाख रुपये की रिश्वत ले चुका है। इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछाया और एसआई कुलवंत सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाजिरी में शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि उक्त आरोपी के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुड्डा के एक्सईएन को रिश्वत लेते दबोचा

अमृतसर विजिलेंस ब्यूरो ने रिश्वत लेने के आरोप में पुड्डा के एक्सईएन गुरप्रीत सिंह को गिरफ्तार किया है। गुरदर्शन सिंह निवासी गांव डाबर ने विजिलेंस ब्यूरो को शिकायत की थी कि उसके पास श्री हरमंदिर साहिब के नजदीक दूध की बिक्री का एक बूथ था। वह 2021 में कनाडा चला गया। इसके बाद उनके पिता बूथ चला रहे थे।

पुड्डा के एक्सईएन ने बूथ को जारी रखने के बदले 20,000 रुपये महीना रिश्वत मांगी। उन्हें धमकी दी कि अगर रिश्वत नहीं दी तो आवंटन रद्द कर किसी और के नाम पर कर दिया जाएगा। इससे पहले भी उनसे एक लाख रुपये लिए जा चुके हैं। विजिलेंस ब्यूरो के पास जब शिकायत पहुंची तो टीम गठित की गई। इसके बाद आरोपी को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com