अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का दावोस में बजा डंका: स्पीच काफी चर्चा में

ग्लोबल आइकन और अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा हाल ही में दावोस में होने वाली वर्ल्ड इकनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक का हिस्सा बनीं। 21 जनवरी से लेकर 24 जनवरी तक चलने वाली इसी बैठक में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को भी वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के प्रतिष्ठित अवॉर्ड क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। इस बैठक में प्रियंका चोपड़ा भी पहुंची और एक स्पीच दी अब काफी चर्चा में है।

प्रियंका चोपड़ा की इस स्पीच को काफी सराहा जा रहा है और स्पीच के कुछ वीडियो चंक वायरल हो रहे हैं। इस दौरान प्रियंका चोपड़ा ने गरीबी, अत्याचार, क्लाइमेट चेंज जैसे मुद्दों पर बात की।

गौरतलब है की प्रियंका चोपड़ा ग्लोबल सिटीजन एम्बेसडर हैं, जो दुनिया की बाकी बड़ी हस्तियों के साथ इस वार्षिक मीटिंग का हिस्सा बनीं। उन्होंने ग्लोबल सिटिजन अम्बेसडर के तौर पर दुनिया में तेजी से बढ़ रही गरीबी के ऊपर बात की और उससे उबरने के लिए यूएसडी 350 की उपयोगिता बताई।

साथ ही उन्होंने कहा कि वो चाहती हैं कि उनके बच्चे ऐसी दुनिया में पले-बढ़े जहां वर्ल्ड लीडर्स ने ग्रेटा की जनरेशन को सुना हो, जहां क्लाइमेट क्राइसिस से उबरने के लिए तेज़ी से काम चल रहा हो और जहां फीमेल्स के सफल होने की योग्यता का पैमाना एक बेसिक ह्यूमन राइट हो न कि भूगोल और अवसर की उपलब्धिता। प्रियंका की ओर से दी गई इस स्पीच को ग्लोबल स्तर पर काफी सराहा जा रहा है।

प्रियंका के अलावा इस वार्षिक मीटिंग में बॉलीवुड मे अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकी दीपिका पादुकोण भी मौजूद थीं। यहां दीपिका को क्रिस्टल अवार्ड से सम्मानित किया गया।

अगर एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो हाल ही में प्रियंका ‘द स्काइ इज पिंक’ मूवी में नजर आयी थीं। उन्होंने फिल्म ‘वाइट टाइगर की शूटिंग ख़त्म की है और इस फिल्म में वो राज कुमार राव के साथ नज़र आने वाली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com