स्मार्टफोन की चर्चित कंपनी mi शाओमी अपने यूजर्स को पुराने हैंडसेट के बदले नया फोन दे रही है. यूजर्स इस आॅफर का लाभ शाओमी की वेबसाइट mi.com पर जाकर उठा सकते हैं. साल 2017 में शाओमी ने खास एक्सचेंज प्रोग्राम की शुरुआत की थी. इस प्रोग्राम के तहत यूजर को पुराने हैंडसेट के बदले नया फोन खरीदने की सुविधा दी जाती है.Xiaomi का एक्सचेंज ऑफर, पुराना फोन देकर खरीदें नया स्मार्टफोनकंपनी ने अपने मी होम स्टोर्स पर कैशिफाई की साझेदारी में मी एक्सचेंज प्रोग्राम लॉन्च किया था. हालांकि, गुरुवार को शाओमी ने अपनी वेबसाइट Mi.com पर इस प्रोग्राम का विस्तार कर दिया है. नए ऑफर के तहत, यूजर्स को इंस्टेंट एक्सचेंज कूपन मिलेंगे, जिसे पुराने स्मार्टफोन के बदले एक नए फोन की खरीद पर इस्तेमाल किया जा सकता है.

शाओमी के पुराने फोन के बदले नया फोन पाने के लिए कंपनी की वेबसाइट mi.com पर जाना होगा. यहां उस स्मार्टफोन का नाम सेलेक्ट करना होगा जिसे आप एक्सचेंज करना चाहते हैं. यहां आपके फोन के IMEI के आधार पर कंपनी आप को कीमत ऑफर करेगी. यदि आपको कीमत पसंद आ रही है तो आप उसी कीमत का दूसरा फोन लेने के लिए कंपनी आपको एक एक्सचेंज कूपन जारी करेगी. इस कूपन के जरिए आप कंपनी के स्टोर से नया फोन खरीद सकते हैं.

एक बार आपको एक्सचेंज कूपन मिल जाता है तो आप अपने फोन की कीमत से ज्यादा कीमत वाला नया फोन भी खरीद सकते हैं. बशर्ते इसके लिए आपको अपनी जेब से बाकी कीमत चुकानी होगी.