Xbox Game Pass में शामिल होगा Call of Duty!

एक्सबॉक्स गेम पास में कॉल ऑफ ड्यूटी को शामिल करने के बाद गेमर्स को एक्स्ट्रा पैसे नहीं चुकाने होंगे। अब इसका सब्सक्रिप्शन लेने के लिए गेमर्स को 70 डॉलर देने होते हैं। यह फैसला साफतौर पर माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस बेहतर बनाने की ओर इशारा करता है चाहे उसको ऐसा करने के लिए अपने प्रॉफिट को ही छोड़ना क्यों न पड़े।

माइक्रोसॉफ्ट अपने पॉपुलर Call of Duty वीडियो गेम को Xbox Game Pass के अंदर ही लाने की योजना बना रहा है। कॉल ऑफ ड्यूटी गेम के लिए सब्सक्रिप्शन प्लान लॉन्च करने की योजना माइक्रोसॉफ्ट को भारी पड़ सकती है। इससे उसके कॉल ऑफ ड्यूटी बिक्री से आने वाले प्रॉफिट पर प्रभाव पड़ सकता है।

इस गेम का प्राइस 70 डॉलर के आसपास है और इसकी 20 मिलियन से अधिक कॉपियां बिकती हैं। ऐसा करने के पीछे टेक दिग्गज का मकसद अपनी एक्सबॉक्स गेम पास सर्विस को बेहतर बनाना है।

Xbox Game Pass से खरीद पाएंगे कॉल ऑफ ड्यूटी

गेम पास में कॉल ऑफ ड्यूटी को शामिल करने के बाद गेमर्स को एक्स्ट्रा पैसे नहीं चुकाने होंगे। अब इसका सब्सक्रिप्शन लेने के लिए गेमर्स को 70 डॉलर देने होते हैं। यह फैसला साफतौर पर माइक्रोसॉफ्ट की सर्विस बेहतर बनाने की ओर इशारा करता है, चाहे उसको ऐसा करने के लिए अपने प्रॉफिट को ही छोड़ना क्यों न पड़े। माइक्रोसॉफ्ट ने ये कदम गेम पास में फर्स्ट पर्सन शूटर सीरीज को शामिल करने के बाद उठाया है।

पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने खरीदा कॉल ऑफ ड्यूटी

पिछले साल माइक्रोसॉफ्ट ने एक्टिविजन ब्लिजार्ड कॉल ऑफ ड्यूटी गेम को खरीदा था। इसके लिए टेक दिग्गज ने 68.7 बिलियन डॉलर की रकम दी थी। इसके बाद कयास लगाए गए थे कि माइक्रोसॉफ्ट के द्वारा इसमें कई सारे बदलाव किए जाएंगे और इन्हीं में से एक कॉल ऑफ ड्यूटी के लिए सब्सक्रिप्शन लेना भी है। माइक्रोसॉफ्ट के खरीदने से पहले एक्टिविजन ने लॉन्च के वक्त किसी भी तरह के सब्सक्रिप्शन की घोषणा नहीं की थी।

हालांकि बाद इन्होंने भी सब्सक्रिप्शन को यूजर्स के लिए पेश कर दिया था। गेम पास में कॉल ऑफ ड्यूटी को शामिल करने से इसके ग्राहकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। ये देखना दिलचस्प होगा कि माइक्रोसॉफ्ट का यह फैसला गेमर्स को कितना पसंद आता है और इससे उसको क्या फायदा होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com