कैंसर से जिंदगी की जंग हार गए X-MEN एक्टर एडन कैंटो

हॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है। मैक्सिकन-अमेरिकी एक्टर एडन कैंटो का 42 साल की उम्र में निधन हो गया। 8 जनवरी को एडन कैंटो ने अपनी आखिरी सांस ली।

मैक्सिको में रहकर बतौर सिंगर अपना सफर शुरू करने वाले एडन कैंटो को उनकी लास्ट रिलीज टेलीविजन सीरीज ‘द क्लीनिंग लेडी’ ने हॉलीवुड सिनेमा में बतौर अभिनेता एक बड़ी पहचान दिलाई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले काफी समय से कैंसर की जंग लड़ रहे थे।

हॉलीवुड स्टार एडन कैंटो के निधन की खबर ने उनके फैंस के साथ-साथ उनके इंडस्ट्री फ्रेंड्स को भी हैरान कर दिया है। हर कोई एक्टर के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

एडन कैंटो कैंसर जैसी बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे।

हॉलीवुड वेबसाइट डेडलाइन में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडन कैंटो हाल ही में फॉक्स ड्रामा सीरीज ‘द क्लीनिंग लेडी’ में नजर आए थे। इस अमेरिकन टेलीविजन सीरीज में उन्होंने मेन लीड एक्टर अरमान मोरालेस का किरदार अदा किया था। 

बैक टू बैक उन्होंने इस सीरीज के दो सीजंस किये, लेकिन अपने बिगड़ते स्वास्थ्य की वजह से वह ‘द क्लीनिंग लेडी’ के तीसरे सीजन का हिस्सा नहीं बने, जिसकी शूटिंग बीते साल दिसम्बर में शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एडन कैंटो अपेंडिसियल कैंसर जैसी बीमारी से लंबे समय से जूझ रहे थे।

रिपोर्ट्स की मानें तो, एडन कैंटो स्वास्थ्य में सुधार आने के बाद ‘द क्लीनिंग लेडी’ की कास्ट को बाद में ज्वाइन करने वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। रिपोर्ट्स अनुसार, ‘द क्लीनिंग लेडी’ के सीजन 3 के प्रीमियर के साथ ही मेकर्स एक्टर को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाले हैं।

क्या होता है अपेंडिसियल कैंसर?

आपको बता दें कि एडन कैंटो जिस बीमारी से जूझ रहे थे, उसे अपेंडिसियल या अपेंडिक्स कैंसर कहते हैं। जो रेयर केसेस में ही लोगों को होता है। अपेंडिक्स में असामान्य कोशिकाएं अनियंत्रित रूप से बढ़ने लगती है और अगर इसका इलाज सही समय पर न किया जाए, तो ये कैंसर में भी बदल सकती हैं।

एडन कैंटो टीवी सीरीज के साथ-साथ हॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा भी रह चुके हैं। उन्होंने 2009 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। साल 2014 में वह फेमस फिल्म सीरीज ‘एक्स मैन- डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट’ का भी हिस्सा रह चुके हैं। एडन कैंटो ने एक्स मेन फ्रेंचाइजी की फिल्म एक्स मेन- डेज ऑफ फ्यूचर पास्ट में सनस्पॉट का किरदार निभाया था। वहीं, नेटफ्लिक्स की सीरीज नारकोस में वो मिनिस्टर लारा के रोल में दिखे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com