WhatsApp ला रहा कमाल का फीचर, नही रहेगी स्टोरेज की चिंता, इस्तेमाल में हो जाएगी आसानी

WhatsApp तकरीबन हर माह नए अपडेट लेकर आता रहता है, जो यूजर्स सोशल मैसेजिंग ऐप Whatsapp के इस्तेमाल को आसान बनाता है। इसी कड़ी में WhatsApp अब एक कमाल का फीचर्स लेकर आ रहा है, जिससे न सिर्फ अब फोन के स्पेस को आसानी से खाली किया जा सकेगा, बल्कि बड़ी फाइल को सर्च करना पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा। दरअसल WhatsApp एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जल्द नया फीचर स्टोरेज यूसेज टूल (storage usage tool) लाएगा। WABetaInfo की तरफ से इस मामले में जानकारी दी गई है।


इस्तेमाल में हो जाएगी आसानी 

WABetaInfo के ट्विट के मुताबिक WhatsApp पिछले कुछ माह से इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। यह नया फीचर यूजर को फोन का स्पेस खाली करने में मदद करेगा। साथ ही वह WhatsApp मीडिया की सर्चिंग आसान हो जाएगी। WhatsApp के नए अपडेट से forwaded और Large Files को ढूंढा जा सकेगा। मतलब WhatsApp के स्टोरेज बार दिया जाएगा, जहां से पता चलेगा कि WhatsApp से कितना स्टोरेज खर्च हो रहा है। इसी के दूसरे सेक्शन में यूज़र Shared फाइल को रिव्यू कर सकता है, जिससे कि बेकार की मीडिया को डिलीट किया जा सके और फोन के स्पेस को बचाया जा सकेगा। इसमें forwaded और Large files को देखा जा सकेगा। वही आखिरी सेक्शन में चैट की लिस्ट मौजूद है, जिसमें किसी खास चैट को सर्च किया जा सकेगा। बता दें कि अभी तक खास चैट को सर्च करने में काफी परेशानी होती थी, क्योंकि इस चैट के समान सभी मैसेज दिखने लगते थे।

iOS यूजर्स के लिए आएंगे अपडेट 

WhatsApp की तरफ से एंड्रॉयड यूजर्स के अलावा iOS यूजर्स के लिए भी आने वाले दिनों में कई फीचर्स दिए जाएंगे। हालाकि WhatsApp के नए फीचर अभी डेवलपमेंट स्टेज पर हैं। लेकिन आने वाले दिनों में iOS यूजर्स को clear all messages except starred का ऑप्शन दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com