WhatsApp पर काम के जरूरी मैसेज खोजने में नहीं आएगी अब परेशानी

मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक नया अपडेट है। क्या आप भी उन यूजर्स में से हैं जो अक्सर काम से जुड़े मैसेज को वॉट्सऐप चैट पर स्क्रॉल कर सर्च करते हैं।

अगर हां तो बहुत जल्द वॉट्सऐप पर आपकी ये परेशानी खत्म होने जा रही है। जी हां, बहुत जल्द वॉट्सऐप पर जरूरी मैसेज को पिन करने की सुविधा मिलने जा रही है।

काम का मैसेज खोजना होगा आसान

दरअसल, वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है।

इस रिपोर्ट की मानें तो बहुत जल्द यूजर को मल्टीपल मैसेज पिन करने की सुविधा पेश की जा रही है। इस फीचर को लेकर रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

वॉट्सऐप चैट को कर सकते हैं पिन

मालूम हो कि वॉट्सऐप पर चैट पिन करने का ऑप्शन पहले से ही मिलता है। वे चैट्स जो जरूरी हैं, उन्हें पिन करने के साथ प्राथमिकता दी जा सकती है। वॉट्सऐप पर चैट पिन करने के साथ यह चैट लिस्ट में टॉप पर रहती है। हालांकि, वॉट्सऐप यूजर एक बार में केवल तीन ही चैट को पिन कर सकता है।

ठीक इसी तरह चैट के अलावा, अब मैसेज को भी पिन किया जा सकेगा। हालांकि, वॉट्सऐप पर यूजर को काम के कुछ ही जरूरी मैसेज को पिन करने की सुविधा मिलेगी। वॉट्सऐप के इस फीचर पर फिलहाल काम चल रहा है।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का इस्तेमाल

बता दें, इस नए फीचर को वॉट्सऐप बीटा अपडेट 2.23.26.9 वर्जन में पाया गया है। यह अपडेट प्ले स्टोर पर मौजूद है। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स इस फीचर को ट्राई कर सकते हैं।

फीचर इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए यह फीचर आने वाले दिनों में रोलआउट किया जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com