WhatsApp का ये नया फीचर जानिए खास आपके लिए फायदेमंद या परेशानी का सबब…

फीचर iOS यूजर्स के लिए है और जिनके पास 2.18.102.5 वर्जन इंस्टॉल्ड है वो इसे यूज कर सकते हैं. हालांकि ये बीटा टेस्टिंग में ही इसलिए ये फीचर सभी के पास नहीं पहुंचा है. जल्द ही अपडेट के बाद ये फीचर सभी iOS यूजर्स को दिया जाएगा इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप के कई फीचर्स आपके लिए फायदेमंद होते हैं तो कई फीचर आपकी परेशानी का सबब बन सकते हैं. एक नया फीचर आ रहा है जिसके तहत आप नोटिफिकेशन पैनल में ही वीडियो प्रिव्यू देख सकेंगे. फिलहाल आपके पास कोई वीडियो भेजता है तो नोटिफिकेशन में वीडियो स्नैपशॉट दिखता है.


क्यों दिक्कत हो सकती है इस फीचर से

WhatsApp के इस नए अपडेट के बाद कई लोगों को समय समय पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है. कई बार आपके पास पर्सनल और संवेदनशील वीडियो कॉन्टेंट भेजे जाते हैं जिसे आप किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहते. लेकिन इस फीचर के बाद नोटिफिकेशन पैनल में ही वो वीडियो कुछ समय के लिए प्रिव्यू के तौर पर प्ले होगा. यहां तक की अगर आपने नोटिफिकेशन ऑन रखा है तो लॉक स्क्रीन पर भी टैप करके वीडियो प्रिव्यू देखे जा सकेंगे.

7000 रुपये से कम दाम में मिल रहे ये धाकड़ स्मार्टफोन्स जानें, कौन-कौन से हैं ये स्मार्टफोन्स…

आप चाहें तो सेटिंग्स में से इस फीचर रेस्ट्रिक्ट कर सकते हैं ताकि नोटिफिकेशन में वीडियो प्रिव्यू न हो. इसके अलावा वॉट्सऐप में ऑटो डाउनलोड डिसेबल करने का भी ऑप्शन है जिसे यूज कर सकते हैं. कंपनी ने फिलहाल ये नहीं बताया है कि ये कब तक सभी यूजर्स को दिया जाएगा वॉट्सऐप ने ऑफिशियल iOS बीटा प्रोग्राम की शुरुआत की है. इससे पहले ये ऑप्शन सिर्फ एंड्रॉयड के लिए था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com