वाराणसी: पहली बार नगर निगम का बजट होगा एक हजार करोड़ के पार

वाराणसी नगर निगम का बजट पहली बार एक हजार करोड़ रुपये से पार होगा। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए 10 मार्च को दिन में 12 बजे बैठक बुलाई गई है। इस बार कुत्ते और बंदरों को भी पकड़ने के लिए बजट बढ़ाया गया है।

पहली बार नगर निगम का बजट एक हजार करोड़ रुपये से पार होगा। बजट मेंं आय और व्यय की धनराशि बराबर रखी गई है। इस बार का बजट 1015 करोड़ रुपये का होगा। कुत्ते और बंदरों को भी पकड़ने के लिए भी बजट बढ़ाया गया है।

वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए बनाए गए बजट को जनवरी और फरवरी माह में ही पास कराने का नियम है, लेकिन अब तब वाराणसी नगर निगम में बजट पास नहीं हुआ है। इसके लिए 10 मार्च को दिन में 12 बजे बैठक बुलाई गई है। इस बजट से बुनियादी सुविधाओंं का विकास किया जाएगा। सीवर, सड़क, पेयजल, स्ट्रीट लाइट, पत्थर का चौका, पार्कों का सुंदरीकरण कराया जाएगा।

इसके अलावा आठ जोन बनने के बाद जोन को भी विकसित किया जाएगा। सड़क के लिए 6 करोड़, स्ट्रीट लाइट के लिए 80 लाख, नाला नाली निर्माण के लिए 7 करोड़, उद्यानों के रखरखाव के लिए 3 करोड़, कुडों के रखरखाव के लिए 205 करोड़, मार्ग प्रकाश के लिए 7 करोड़, आउटसोर्सिंग मजदूर के लिए 8.5 करोड़ का बजट में प्रावधान किया गया है।

अधिकारी बोले
10 मार्च को दिन में 12 बजे बजट की बैठक बुलाई गई है। इस बार एक हजार करोड़ के आसपास का बजट है। इसमें आय और व्यय का पूरा ध्यान रखा गया है। – केके पांडेय, मुख्य वित्त एवं लेखा अधिकारी

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com