सप्ताह में छह दिन चलेगी मेरठ-लखनऊ वंदे भारत

मेरठ-लखनऊ-मेरठ वंदे भारत का उद्घाटन शनिवार को पीएम मोदी वर्चुअल रूप से झंडी दिखाकर करेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस का बरेली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्वागत किया जाएगा।

मेरठ-लखनऊ-मेरठ वंदे भारत का संचालन आठ कोच के साथ किया जाएगा। यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलाई जाएगी। बुधवार को रेलवे ने संशोधित समय सारणी और ट्रेन का नंबर जारी कर दिया।

मेरठ-लखनऊ के बीच यह ट्रेन 22490 और लखनऊ-मेरठ के बीच 22491 नंबर से चलाई जाएगी। डीआरएम आरके सिंह ने बुधवार को जंक्शन पहुंच कर व्यवस्थाओं को देखा और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

कल पीएम मोदी करेंगे वर्चुअल उद्घाटन
बरेली होते हुए दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन शनिवार को पीएम मोदी वर्चुअल रूप से झंडी दिखाकर करेंगे। रेलवे ने सोमवार को जो समय सारणी जारी की थी उसमें मामूली संशोधन किया गया है।

अब 22490 मेरठ-लखनऊ वंदे भारत मेरठ से सुबह 6:35 बजे चलने के बाद 8:35 बजे मुरादाबाद, 9:56 बजे बरेली आएगी और दोपहर 1:45 बजे लखनऊ पहुंचेगी। वापसी में 22491 लखनऊ-मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 2:45 बजे लखनऊ से चलने के बाद शाम 6:02 बजे बरेली आएगी। यहां से शाम 7:32 बजे मुरादाबाद और रात 10 बजे मेरठ पहुंचेगी।

मेरठ-लखनऊ के बीच वंदे भारत का ठहराव सिर्फ मुरादाबाद और बरेली में होगा। यह ट्रेन 560 किमी दूरी सात घंटे 10 मिनट में तय करेगी। इस ट्रेन की औसत रफ्तार 75 किमी प्रति घंटा रहेगी।

जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर किया जाएगा स्वागत
वंदे भारत एक्सप्रेस का जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर स्वागत किया जाएगा। 31 अगस्त को सुबह 9:56 बजे ट्रेन के बरेली पहुंचने के बाद यहां से जनप्रतिनिधि और रेलवे अधिकारी हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना करेंगे।

अधिकारियों ने किया निरीक्षण
बुधवार को डीआरएम आरके सिंह, सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने ट्रेन के संचालन और प्लेटफार्म नंबर एक पर की जाने वाली तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने प्लेटफार्म का भी निरीक्षण किया। उर्स और पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान हो रहे इस आयोजन को लेकर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

सीनियर डीसीएम आदित्य गुप्ता ने बताया कि मेरठ-लखनऊ-मेरठ वंदे भारत एक्सप्रेस का नंबर और समय सारणी अधिकृत रूप से जारी कर दी गई है। किराया सूची और नियमित संचालन की तारीख बाद में जारी की जाएगी। 31 अगस्त को ट्रेन का उद्घाटन किया जाना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com