आगरा में भीषण गर्मी में बिजली ने रुलाया, पानी के लिए भी तरस गए लोग

आगरा में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं, तो वहीं कई इलाकों में फॉल्ट ने भी खूब छकाया। पानी की लाइन टूटने से जल संकट भी रहा। ऐसे में छुट्टी का दिन पूरी तरह बर्बाद हो गया। 

आगरा में भीषण गर्मी से हर किसी का हाल बेहाल है। ऐसे में बिजली भी रुला रही है। शनिवार रात को आवास विकास काॅलोनी और यमुना पार इलाके में फॉल्ट की वजह से घंटों बिजली गुल रही। लोग टोरंट के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करते रहे। सिकंदरा में पानी की पाइपलाइन टूटने से रविवार सुबह 20 से अधिक इलाकों में जल संकट का सामना करना पड़ा।

आवास विकास काॅलोनी के सेक्टर 11, 10, 7 में रात 11:30 बजे बिजली गुल हो गई थी। सेक्टर 7 के रहने वाले रानू ने बताया कि टोरेंट की हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया था। मगर, नंबर लगा नहीं है। मैसेज भी नहीं भेजा गया। इससे बिजली आने के बारे में पता नहीं चल सका।
सेक्टर-11 के रहने वाले मुकुल का कहना था कि रात में तकरीबन 1 बजे बिजली आई। इससे पहले बिजली गुल होने का कोई कारण पता नहीं चल सका। इसी तरह राजपुर चुंगी के प्रेम नगर, जंगजीत नगर में रात में 12 बजे बिजली गुल हुई थी, जोकि रविवार सुबह 11 बजे आई। इससे लोगों गर्मी के मौसम में हाल बेहाल हो गया।

टोरेंट के अधिकारी ने बताया कि लोड बढ़ने से फॉल्ट की समस्या है। इसे तत्काल दूर किया जा रहा है। अतिरिक्त टीमों को लगाया गया है, जो अलग-अलग इलाकों में सक्रिय हैं।

जल संकट से भी लोगों को जूझना पड़ा। शनिवार को सिकंदरा में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए जाने वाली लाइन टूट गई थी। यह रविवार तक सही नहीं हो सकी। इस कारण कमला नगर, आवास विकास, शाहगंज, बोदला, केके नगर, सुल्तानगंज सहित 20 इलाकों में पानी के लिए लोग तरस गए। विभाग के पास पानी की सप्लाई के कोई इंतजाम नहीं थे। कालोनी में कई घरों में लगी सबमर्सिबल पंप से लोगों ने पानी लिया।

यमुनापार में चल रहे टैंकर
यमुनापार के कई इलाकों में पानी के टैंकर का व्यवसाय चलता है। गर्मी के मौसम में पानी की मांग बढ़ने से टैंकर संचालक ज्यादा मुनाफा कमा रहे हैं। यहां के कई इलाकों में खारा पानी की समस्या है। बड़ी संख्या में आबादी टैंकर से पानी की सप्लाई लेती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com